दिल्ली से सटे नोएडा में भू-माफियाओं के खिलाफ प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 62 अवैध फार्म हॉउस पर चला बुडलोजर

नोएडा, 2 जून (आईएएनएस)| नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ एक बड़ा संयुक्त अभियान चलाते हुए यमुना व हिंडन नदियों के डूब क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों, फॉर्म हाउस पर बुलडोजर चलाया। भू-माफियाओं के खिलाफ यह एक बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। नोएडा प्राधिकरण के करीब 150 छोटे-बड़े कर्मचारी, 09 जेसीबी मशीनें 8 डम्परों का प्रयोग से नोएडा सेक्टर-150 स्थित डूब क्षेत्र की करीब 1.45 लाख वर्ग मीटर भूमि पर बनाये गये 62 फार्म हाउसो पर भूलेख विभाग नौएडा और सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम की मौजूदगी में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माणों के विरूद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाही की गई।

big action against land mafia in Noida
दिल्ली से सटे नोएडा में भूमाफियाओं के खिलाफ प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई

इसके अलावा इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई भी की जा रही है। जानकारी के अनुसार, जिस जमीन पर यह कार्रवाई हुई है उसकी कीमत लगभग 55 करोड़ थी।

नोएडा प्राधिकरण की ओर से साफ कर दिया गया है कि, नागरिक ऐसे भू-माफियाओं के चंगुल मे न फंसे और अवैध प्लाटिंग, कॉलनाईजेशन में संलिप्त भू-माफियाओं एवं अपराधिक तत्वों को सचेत किया है कि नोएडा के डूब क्षेत्र में किसी तरह का निर्माण नियमों के खिलाफ है। इस तरह की किसी तरह की गतिविधि भविष्य में होती है तो पुलिस बल की मौजूदगी में कठोर कार्रवाई की जाएगी। CEO ने इस तरह के मामले में लगातार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

आईएएनएस – एमएसके/आरएचए