Atumvader Electric Bike : 100 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज, लॉन्च इलेक्ट्रिक सेगमेंट की यह नई बाइक, जानें फीचर्स

Copy

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की तरह ही इलेक्ट्रिक बाइक का क्रेज भी आम जनता में देखने को मिलने लगा है। इस बीच, Atumobile नाम के एक इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Atumvader लॉन्च की है। इस मोटरसाइकिल को कैफे रेसर फॉर्मेट में बनाया गया है, जो 99,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। फिलहाल बाइक को बेस प्राइस पर भी खरीदा जा सकता है, कंपनी का दावा है और इस बाइक की कीमत 1000 यूनिट के बाद बढ़ सकती है।

Atumvader Electric Bike
100 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज लॉन्च इलेक्ट्रिक सेगमेंट की यह नई बाइक

आप इस बाइक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी प्री-बुकिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं, जिसके लिए आपको सिर्फ 999 देने होंगे। कंपनी का दावा है कि यह एटमवाडर इलेक्ट्रिक कैफे रेसर मोटरसाइकिल एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। वहां आपको 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिलेगी। रंग के संदर्भ में, आप सफेद, नीले, लाल, ग्रे और काले जैसे रंग विकल्पों में एटमवाडर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पा सकते हैं।

14 लीटर के बूट स्पेस के साथ इस मोटरसाइकिल को ट्यूबलर चेसिस के साथ बनाया गया है। Atumobile कंपनी की नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी 2.4kWh बैटरी पैक के साथ आती है। यह मोटरसाइकिल टेललैंप्स और एलईडी इंडिकेटर्स से लैस है। Atumobile कंपनी की Atumvader इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण Patancheru सुविधा (जो तेलंगाना में है) में किया जा रहा है और कंपनी Patancheru सुविधा में हर साल अधिकतम 3 लाख इलेक्ट्रिक बाइक का उत्पादन भी कर सकती है, कंपनी का दावा है।

एटूमोबाइल कंपनी के संस्थापक वामसी जी कृष्णा के मुताबिक इस बाइक को भारतीय सड़कों के हिसाब से बनाया गया है। इस इको-फ्रेंडली और मजबूत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के सफल निर्माण के पीछे, कंपनी ने आर एंड डी विशेषज्ञों की मदद के साथ-साथ स्वदेशी सौर ऊर्जा द्वारा संचालित जीरो एमिशन फैसिलिटी को भी शामिल किया है। आपको बता दें कि AtumVader इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इस कंपनी द्वारा लॉन्च की गई पहली मोटरसाइकिल नहीं है, इससे पहले भी Atumobile कंपनी ने अक्टूबर 2020 में Atum1.0 बाइक लॉन्च की थी। इस बीच कंपनी अब तक इस लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 की 1000 यूनिट्स बेच चुकी है।

Facebook Comments Box