3 गोल्ड जीतने वाली एथलीट ने किया बड़ा दावा, बोली -सेक्स से मुझे मिलती है बड़ी ताकत

दुनिया के टॉप एथलीट्स में शामिल की जाती हैं एला और वे सेक्स को भी फिजिकल एक्सरसाइज का जरिया समझती हैं. एला ने कहा है कि वे स्पोर्ट्स के मैदान पर अपनी परफॉर्मेंस सुधारने के लिए मैच से पहले सेक्स को प्राथमिकता देती हैं. Aaj Tak मैं लिखे गए एक रिपोर्ट के अनुसार एला ने यह बताया

एला टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रही थीं. एला सिन्क्रोनाइज्ड स्वीमिंग में भाग लेती रही हैं और इससे पहले साल 2016 के रियो ओलंपिक्स और साल 2012 में हुए लंदन ओलंपिक्स में भी उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था. एला ने रूस के न्यूज आउटलेट स्पोर्ट्स एक्सप्रेस के साथ अपनी ऑन फील्ड परफॉर्मेंस को लेकर बात की थी.
उन्होंने कहा कि मैं साइंस, रिसर्च और डॉक्टर्स की सलाह पर भरोसा करती हूं और इसलिए मैंने अपने डॉक्टर डेनिस से इस बारे में बात की थी. साइंटिफिक कम्युनिटी का ये मानना है कि अगर आपको अपने प्रोफेशनल स्पोर्ट्स में कम समय में निरंतर पूरी ताकत झोंकते हुए परफॉर्म करना है तो सेक्स इस मामले में किफायती साबित हो सकता है. 
उन्होंने आगे कहा कि लेकिन अगर आपको लंबी दूरी तय करनी है और आपका परफॉर्मेंस फील्ड पर काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहता है तो मैं शायद सेक्स को प्राथमिकता नहीं दूंगी. हालांकि मुझे लगता है कि हर इंसान को अपनी बॉडी के हिसाब से फैसला लेना चाहिए और अगर वे सहज हैं तो वे अपने डॉक्टर्स से सलाह लेकर ऐसे रूटीन्स फॉलो कर सकते हैं. 
एला ने कहा कि कंपटीशन से पहले सेक्स विदआउट आर्गेस्म के चलते मसल्स स्ट्रेंथ में इजाफा हो सकता है.

Facebook Comments Box