Astro Tips : सावन पूर्णिमा पर करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

श्रावण मास की पूर्णिमा तिथि बहुत ही विशेष मानी जाती है। इसी तिथि के साथ भगवान शिव का प्रिय सावन मास समाप्त हो रहा है और अगले दिन से भाद्रपद प्रारंभ हो रहा है। सावन पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन भी मनाया जाता है। सावन पूर्णिमा के दिन भगवान शिव की पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है। साथ ही इस दिन कुछ खास किया जाए तो मां लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होती है. जानिए सावन पूर्णिमा के दिन कौन से उपाय शुभ रहेंगे।

Astro Tips
सावन पूर्णिमा पर करें ये खास उपाय

सावन पूर्णिमा के दिन बेहद खास योग बन रहा है. ऐसे में इस दिन कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से शुभ फल प्राप्त होंगे। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होगी। पूर्णिमा पर करें यह उपाय

हल्दी से स्वास्तिक

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सावन पूर्णिमा के दिन मुख्य द्वार के दोनों ओर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं। ऐसा करने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

पीपल की पूजा करें

सावन पूर्णिमा के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना शुभ माना जाता है। क्योंकि पीपल देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु का घर है। इस दिन जल चढ़ाकर दीपक जलाएं।

शंख

घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए दक्षिणमुखी शंख लाकर उसमें श्री हरीम श्रीम कमले कमला परसीद श्रीम हरीम श्रीम ॐ महालक्षम्या नामः मंत्र लिखें। इसके बाद इसे पूजा घर में रख दें।

श्री यंत्र

मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा पाने के लिए पूर्णिमा के दिन कुबेर यंत्र को श्री यंत्र के अलावा लगाएं। ऐसा करने से धन का भंडार हमेशा भरा रहेगा।

कौड़ी

मां लक्ष्मी को कौड़ी अति प्रिय है। धन और धन के लिए मां लक्ष्मी को 11 कौरियां अर्पित करें। इसके बाद इन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें।

रक्षा सूत्र देवी-देवताओं को बांधे

सावन पूर्णिमा और रक्षाबंधन एक ही दिन हैं। इसलिए इस दिन देवी लक्ष्मी, भगवान विष्णु और अन्य देवताओं को लाल या पीले रंग का धागा बांधें।