Politics

दिल्ली की जनता से पूछा मोदी और केजरीवाल में कौन है बेहतर, 42 फीसदी लोग एक सुर में बोले

Advertisement

दिल्ली में चुनाव को लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है. दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं.इसी कारण वहां का माहौल अब चुनावी माहौल में बदलना शुरू हो गया है। अलग-अलग दल वहां अब वादों की झड़ी या लगाना शुरू कर चुके हैं।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सबसे प्रमुख मुकाबला इस बार आम आदमी पार्टी( AAP) और भारतीय जनता पार्टी(BJP) के बीच होगा। इसी बीच इंडियन एक्सप्रेस के लिए सीएसडीएस लोकनीति ने सर्वे किया है। आपको बता दें इस सर्वे में कई दिलचस्प आंकड़े निकल कर सामने आए हैं।

इस सर्वे में जब दिल्ली की जनता से पूछा गया कि मोदी और केजरीवाल में कौन बेहतर है। तो 42 फ़ीसदी जनता ने हैरान करने वाला जवाब दिया है। चलिए आपको बताते हैं लोगों ने किसको ज्यादा बेहतर बताया है और उनकी राय क्या है।

दिल्ली में 22 नवंबर से लेकर 3 नवंबर तक सर्वे किया गया।सर्वेश 23 विधानसभा सीटों पर किया गया है जिसमें 2298 लोगों से बात की गई। इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि केजरीवाल के काम से संतुष्ट है या नहीं तो 53 फ़ीसदी लोगों ने संतुष्ट बताया। वह 6 फ़ीसदी लोगों ने बिल्कुल असंतुष्ट नजर आए। वहीं 33 फ़ीसदी लोगों ने कुछ हद तक संतुष्ट देखें। कुछ हद तक असंतुष्ट 6 फ़ीसदी और 2 फ़ीसदी लोग किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे।

दिल्ली की जनता एक्सप्रेस जब सर्वे करने वालों ने बात की और उनसे पूछा कि मोदी और केजरीवाल में किसे बेहतर आप मानते हैं तब इस सर्वे में दिल्ली की जनता नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल की तुलना में यह जवाब दिया कि अरविंद केजरीवाल बेहतर है 30 फ़ीसदी लोगे बोले कि मोदी केजरीवाल से बेहतर है।

वही दोनों को पसंद करने वाले लोग 16 फ़ीसदी रहे। दूसरी ओर दोनों को नापसंद करने वाले तीन फ़ीसदी लोग हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी मतलब केजरीवाल को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

Advertisement
1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: बड़ा था लड़के के शरीर का यह अंग, लड़की ने देखकर शादी से कर दिया इनकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top