Advertisement
Categories: देश

जंगल, बर्फ और रेत में भी नजर नहीं आते हैं सेना के स्नाइपर,क्योकिं पहनते हैं ये खास ड्रेस

दुश्मनों की आंखों में कैसे धूल झोंकना चाहिए यह हमारे सेना के स्नाइपर से सीख सकते हैं। यह लोग इस तरह विशेष किस्म की ड्रेस पहनते हैं जिससे कि दुश्मन भी धोखा खा जाते हैं। इस तरह की ड्रेस को दिल्ली सूट कहा जाता है इस ड्रेस को पहनकर हमारे सैनिक कहीं पर भी जंगल बर्फ और रेत में आसानी से चिप सकते हैं।

1. यह खास ड्रेस सैनिक के साथ-साथ वर्ल्ड फोटोग्राफर भी इस्तेमाल करते हैं। यह दोनों ही जंगलों में और मैदान में दुश्मनों की नजर से बचने के लिए ऐसी पोशाक पहनते हैं, जिसमें घास फूस लगे होते हैं।

2. इस तरह की पोशाक को खास तौर पर सेना के स्नाइपर के लिए तैयार किया जाता है।जहां कई महत्वपूर्ण ऑपरेशन के समय सैनिकों को यह ड्रेस दिया जाता है। इसको पहनने के बाद स्नाइपर जहां मर्जी वहां जैसा भी पोजीशन ले सकते हैं।

3. जाड़े के समय में इस ड्रेस को काफी अच्छे और मोटे धागे से तैयार किया जाता है, जिसमें कि सैनिक जब यह पोशाक पहने तो आपके शरीर में गर्मी का अनुभव हो।

4. ज्यादातर देखा जाए तो स्नाइपर्स इस ड्रेस का इस्तेमाल सबसे ज्यादा करते हैं, ताकि दुश्मनों की आंखों में धूल झोंक कर उन्हें आसानी से अपनी गोलियों का शिकार बनाया जा सके।

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.