Loading...
Cricket

गुस्से ने बर्बाद किया इस क्रिकेटर का करियर, कभी होती थी सचिन तेंदुलकर से तुलना

Loading...

दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कि गुस्सा करने से कितना बड़ा नुकसान हो सकता है। आप लोग भी शायद क्रिकेट मैच देखते ही होंगे ।तो चलिए आज हम आपको इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जिसकी तुलना कभी सचिन तेंदुलकर से की जाती थी। लेकिन कहा गया है ना गुस्सा इंसान को बहुत ही बड़ा नुकसान पहुंचाता है वही हुआ। उनके खुद के गुस्से ने उन्हें इंडिया के लिए खेलने के ज्यादा मौके मिले ही नहीं।

You May Like : मुगलों के वंशज ने कर दिया ये दमदार ऐलान, कहा- अगर अयोध्या में राम मंदिर बना तो..

आप लोग जानना चाह रहे होंगे कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है ,जी हां वह कोई और नहीं है अंबाती रायडू हैं उनका चर्चा वर्ल्ड कप सही हो रहा था गुस्सा के कारण तभी अचानक निराशाजनक में उन्होंने सन्यास ले लिया और उनकी छवि पर काफी नुकसान हुआ। अंबाती रायडू इंडिया को जीत दिलाने के लिए काफी योगदान रहता था।अंबाती रायडू एक अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ काफी अच्छे फील्डर भी थे।

अंबाती रायडू का जन्म 23 सितंबर 1985 को गुटूर में हुआ था। हाल-फिलहाल वर्तमान आईपीएल वे चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेले थे। अगर टैलेंट की बात की जाए तो वह टैलेंट में धनी थे। लेकिन उनके गुस्से ने उनके टैलेंट खत्म कर दिया और साथ में कैरियर भी। आप लोग को पता ही होगा शायद कि 50 मैच खेलने के बाद सबसे ज्यादा औसत रायडू का ही है सभी खिलाड़ी से ज्यादा क्यों ना आप सचिन तेंदुलकर की बात करें या विराट कोहली की सभी उनसे पीछे हैं 50 मैचों की औसत में।

You May Like : अपने एक सैनिक पर प्रतिदिन भोजन पर इतना खर्च करती है भारतीय सेना, जानिए दिलचस्प खबर..

अब मैं आपको उनके कुछ विवादों के बारे में बताऊंगा उनका एक झगड़ा हैदराबाद में बुजुर्ग के साथ हो गया था।रायडू काफी गर्म मिजाज के इंसान हैं उनको बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है जब हैदराबाद में एक बार उन्होंने बुजुर्गों को धक्का मार दिया था तो उनके साथ ही उन्होंने मारपीट कर दिए थे और उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया था।

जब वहां के अगल-बगल के बुजुर्ग विरोध कर रहे थे तो उन्होंने कार से निकलकर बहस की और हाथ चलाने लगे यह घटना पुलिस केस में दर्ज हो गया और इनकी शिकायत बीसीसीआई में भी चली गई थी। अंबाती रायडू अपने गुस्से के कारण कितने मैचों में प्रतिबंध भी लग चुका है अंपायर से बहस के चक्कर में और तो और उन्होंने भारत के स्पिनर हरभजन से भी बस कर लिए थे। और हर्षल पटेल से भी उनका झगड़ा हो चुका है ।

You May Like खीरे का इस्तेमाल लड़कियां खाने से ज्यादा इन कामों के लिए भी करती हैं

यही गुस्सा के कारण उनको वर्ल्ड में कम से कम मैच खेलने का मौका मिला और उनकी जगह विजय शंकर को खिलाया गया। इसलिए दोस्तों अगर आप भी गुस्सा करने वाले इंसान हैं तो आप भी अपने आप को शांत करना सीख ले क्योंकि गुस्से के कारण आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है और आपको शायद आपका कैरियर भी खराब हो सकता है।

Loading...

Most Popular

Loading...
Loading...
To Top