फिल्म की शूटिंग के दौरान लगी थी अमिताभ बच्चन को चोट, डॉक्टरों ने कर दिया था मृत घोषित उसके बाद जो हुआ !

Copy

बिग बी अभिताभ बच्चन को शायद ही कोई नहीं जानता होगा।
उन्होंने अपने मेहनत के बाल पे ये मुकाम हासिल किया की 72 वर्ष की उम्र में भी उनका और फिल्मों का सफर खत्म नहीं हुआ । जिस उम्र में बॉलीवुड के दूसरे एक्टर बॉलीवुड से विदाई ले लेते हैं उस उम्र में अभिताभ बच्चन ने अपना दबदबा कायम रखा उन्होंने ये साबित कर दिया कि सितारों के चमकने की कोई उम्र नहीं होती । बात करें उनके करियर के शुरुआती दौर की तो वो कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही है। अमिताभ से ही जुड़ी एक कहानी आज हम आपको बताने वाले हैं।

कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन कैसे हुए घायल? - Quora
amitabh bachhan

दरअसल 1982 में कुली फिल्म की शूटिंग करते हुए अमिताभ बच्चन बुरी तरह जख्मी हो गए थे जिसके बाद डॉक्टर ने भी उन्हें मृत घोषित कर दिया था। हुआ यह था कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और पुनीत इस्सर के बीच एक फाइट सीन शूट होना था। यह सूट बेंगलुरु यूनिवर्सिटी के कैंपस में था जहां अमिताभ को एक टेबल से कूदना था।वह यह सूट सही से नहीं कर पाए। जिसके कारण टेबल की बजाए जमीन पर जा गिरे। जमीन पर गिरने के बाद वह पेट के सहारे काफी दूर तक घसीटते हुए चले गए जिससे उनके काफी गहरी आंतरिक चोट लगी। चोट लगने के बाद जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो वह करीब 1 हफ्ते तक किसी प्रकार का रिस्पांस नहीं कर रहे थे जिस कारण डॉक्टरों ने भी उम्मीद छोड़ दी थी।

जया बच्चन की प्राथना से बची थी अभिताभ बच्चन की जान

दरअसल अमिताभ की पत्नी जया बच्चन ने एक शो के दौरान बात करते हुए बताया कि कुली फिल्म की शूटिंग करते हुए अमिताभ बच्चन को जब चोट लगी थी तो इसकी सूचना उनके भाई ने दी थी। जब जया दौड़ती हुई अस्पताल पहुंची तो उन्हें यह विश्वास नहीं हुआ कि आखिर इतनी गहरी चोट कैसे लगी। जया ने बताया कि जब डॉक्टर दस्तूर उनके पास से गुजरे तो उन्होंने कहा कि आपकी प्रार्थना ही उन्हें बचा सकती है। वो आगे कहती हैं कि मेरे हाथ में हनुमान चालीसा था लेकिन मैं इसे पढ़ नहीं पा रही थी मैं देख रही थी कि डॉक्टर, अमिताभ के दिल को लगातार पंप कर रहे थे और उन्होंने हार मान ली थी। तभी सयाने बिग बी के पैर का अंगूठा खेलते हुए देखा और कहा कि वह हिल रहे हैं और इसके बाद वह उठकर खड़े हो गए।

उनके प्रेम की शक्ति से ही बिग बी को नया जीवन मिल गया यही वजह है कि शादी के इतने वर्ष बाद भी अभिताभ और जया बच्चन एक दूसरे के साथ बेहद खुश नजर आते हैं। बाकी बॉलीवुड कपल्स के तरह ये शादी के कुछ साल बाद ही अलग नहीं हुए बल्कि आखरी उम्र तक प्यार निभा कर एक मिशाल कायम कर दी।

Facebook Comments Box