Birthday Special : इस अभिनेत्री को मनाने के लिए अमिताभ ने भेजा था गुलाबों से भरा ट्रक, अब नही है इस दुनिया मे।

Copy

अमिताभ बच्चन के बॉलीवुड में लाखों फैंस हैं. एक समय था जब अमिताभ बच्चन काफ़ी हिट एक्टर हुआ करते थे. बिग बी आज 79 साल के हो गए हैं. उनके कई फैन सोशल मीडिया के जरिए उनके बर्थडे पर बधाई दे रहे हैं. बिग बी ने कई फिल्मों में काम किया. शुरुआती समय में अमिताभ बच्चन ने भी अपने करियर को लेकर काफी स्ट्रगल किया था. स्ट्रगल से उन्होंने अपने सफलता का सफर तय किया और आज इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाए हैं.बच्चन साहब 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं।

उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी थी, जो कि 7 नवंबर 1969 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं कर पाई थी। इसके बाद उन्होंने आनंद, जंजीर, अभिमान, सौदागर, चुपके चुपके, दीवार, शोले, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी, त्रिशूल, डॉन, मुकद्दर का सिकंदर, मि. नटवरलाल, लावारिस, सिलसिला, कालिया, सत्ते पे सत्ता, नमक हलाल, शक्ति, कुली, शराबी, मर्द, शहंशाह, अग्निपथ, खुदा गवाह, मोहब्बतें, बागबान, ब्लैक, वक्त, सरकार, चीनी कम, भूतनाथ, पा, सत्याग्रह, चेहरे आदि अनेक फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता.

Just get back to love: Amitabh Bachchan's emotional message after Sridevi's  death | Bollywood - Hindustan Times
Khuda Gawah

आज अमिताभ बच्चन 79 साल के हो गए हैं हम आपको आज इनके बर्थडे पर इन से जुड़ी कुछ खास बातें बताने वाले है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि इस अभिनेत्री को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन फूलों से भरा ट्रक भेजा था.

अमिताभ बच्चन एक बार दिव्यांग अभिनेत्री श्रीदेवी को गुलाबों से भरा ट्रक भेजे थे. अमिताभ बच्चन ऐसा श्रीदेवी को अपने साथ फिल्म में काम करने के लिए मानाने के लिए किया.

ऐसे में जब मुकुल आनंद, अमिताभ के पास फिल्म ‘खुदा गवाह’ की स्क्रिप्ट लेकर पहुंचे, तो इंडस्ट्री के इस शहंशाह ने उनसे कहा कि वह चाहते हैं कि इस फिल्म की हीरोइन श्रीदेवी हों। इससे पहले श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन इंकलाब और आखिरी रास्ता फिल्म में साथ काम कर चुके थे। अमिताभ को यह पता था कि श्रीदेवी उनके साथ काम नहीं करेंगी। ऐसे में उनको ऐसा कुछ करना था जिसकी वजह से वो श्रीदेवी को अपने साथ फिल्म में काम करने के लिए मना सकें।

फिर उन्होंने श्रीदेवी को मनाने के लिए गुलाबों से भरा एक ट्रक श्रीदेवी के घर भेजा. बच्चन के द्वारा गुलाबों से भरा ट्रक भेजने के बाद से श्री देवी उनके साथ फिल्म में काम करने के लिए तो मान गई लेकिन उन्होंने शर्त रखा कि इस फिल्म में वह मां और बेटी के डबल किरदार में नजर आएंगे. श्रीदेवी की बात अमिताभ बच्चन ने और प्रोड्यूसर ने मान ली.

अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह काफी ज्यादा हिट हुई.

Facebook Comments Box