कैराना से अमित शाह ने शुरू किया प्रचार, बोले- आज का माहौल देख मिलती है शांति

Copy

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में कैराना के बहाने बीजेपी ने प्रदेश की जनता को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है. गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कैराना में प्रचार किया और कहा कि कैराना में शांति देखकर संतुष्टि मिलती है।

यूपी चुनाव: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक धीरे-धीरे मैदान में उतर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शनिवार को पश्चिमी यूपी के कैराना कस्बे पहुंचे और घर-घर जाकर प्रचार किया और पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगे.

माहौल देखकर सुकून मिलता है : अमित शाह

अमित शाह ने कहा, ‘कैराना में शांति का माहौल देखकर संतोष होता है. मोदी जी ने यूपी का विकास अपने हाथ में लिया। योगी जी ने यूपी में विकास को गति दी है। योगी जी ने रोड टू कैराना, मेडिकल कॉलेज, गरीबों को रसोई गैस कनेक्शन, शौचालय, आयुष्मान कार्ड और मुफ्त राशन जैसी योजनाएं लागू की हैं।

उन्होंने कहा, ‘पहले लोग कैराना में प्रवास करते थे। अब जनता कह रही है कि पलायन करने वाले ही भागे हैं। अगर यूपी में तुष्टिकरण को खत्म करना है तो जाति व्यवस्था को खत्म करना होगा. 10 फरवरी को बीजेपी को वोट दें। पूरे पश्चिमी यूपी में सभी लोगों की एक आवाज सुनाई देती है और इस बार बीजेपी 300 सौ के पार है।

चर्चा में रहा हिंदुओं के पलायन का मुद्दा

कैराना मुस्लिम बहुल इलाका है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन भाजपा सांसद बाबू हुकुम सिंह ने क्षेत्र से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था। जिस पर बीजेपी ने तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार को जमकर घेरा था और बाद में यह चुनाव का बड़ा मुद्दा बन गया था. ऐसे में पहले चुनावी दौरे के लिए कैराना का चयन भी अमित शाह और बीजेपी की चुनावी रणनीति का संदेश दे रहा है.

अमित शाह ने घर-घर जाकर बांटे पर्चे

शनिवार को कैराना पहुंचे अमित शाह ने घर-घर जाकर बच्चों को पार्टी के पर्चे बांटे और भाजपा से इलाके को आतंक से बचाने का मौका देने की अपील की. देश के गृह मंत्री को अपने बीच पाकर लोग काफी खुश थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की योगी सरकार में क्षेत्र के गुंडों की कमर टूट गई है, इसलिए वे भाजपा के साथ ही रहेंगे.

शामली, बागपत और मेरठ में भी प्रचार

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह अपने वेस्ट यूपी दौरे में शामली और बागपत भी जाएंगे. इस दौरान वह पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. इसके बाद वह मेरठ के लिए रवाना होंगे और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के अलावा क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों से भी बातचीत करेंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे

बता दें कि इस बार यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में 7 चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. इसके बाद ही पता चलेगा कि कौन कौन है. यूपी में अगली सरकार बनाने जा रही है।

Facebook Comments Box