अमित शाह बोले, भाजपा ने ही गोवा में किया विकास, गांधी परिवार के लिए यह सिर्फ एक छुट्टी मनाने की जगह

Copy

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 बीजेपी ने पोंडा सनवोर्डेम और वास्को विधानसभा क्षेत्रों से क्रमश: रवि नाइक, गणेश गांवकर और दाजी सालकर को मैदान में उतारा है. पार्टी ने गोवा के सभी 40 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं।

पोंडा में जनसभा को संबोधित करते अमित शाह

amit shah
amit shah

पणजी, एएनआई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचे। जहां वह जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं और घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। डाबोलिम हवाईअड्डे पर भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और अन्य ने अमित शाह की अगवानी की।

पोंडा विधानसभा की एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने गोवा में विकास किया है. गांधी परिवार के लिए गोवा सिर्फ एक वेकेशन स्पॉट है। हमने राज्य के बजट को 432 करोड़ रुपये (2013-14) से बढ़ाकर 2,567 करोड़ रुपये (वर्ष 2021) कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने बुनियादी ढांचे के विकास पर कुछ नहीं किया। हमने जो वादा किया था वो किया।

जनसभा के दौरान कोरोना से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा

पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में पोंडा में एक जनसभा को संबोधित करने से पहले उन्होंने दक्षिण गोवा के बोरिम गांव में साईं बाबा मंदिर का दौरा किया। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि शाह सांवोर्देम निर्वाचन क्षेत्र में घर-घर जाकर प्रचार में भी हिस्सा लेंगे जिसके बाद वह वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बाद में शाम को शाह वास्को में एक जनसभा में भी शामिल होंगे। साथ ही कहा कि तीनों जनसभाएं 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ घर के अंदर होंगी और इन आयोजनों के दौरान कोरोना से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.

अधिकतम 500 लोगों के साथ सार्वजनिक सभा की अनुमति है

भारत के चुनाव आयोग ने पिछले हफ्ते पांच चुनावी राज्यों में शारीरिक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया था, लेकिन पहले चरण के निर्वाचन क्षेत्रों में अधिकतम 500 लोगों के साथ सार्वजनिक सभा की अनुमति दी थी। हालांकि, इसने राजनीतिक दलों को अधिकतम 300 लोगों या हाल की क्षमता के 50 प्रतिशत की इनडोर बैठकें आयोजित करने की अनुमति दी।

गौरतलब है कि इस समय गोवा में बीजेपी की सरकार है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) जैसे प्रमुख दल यहां विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इन तीनों पार्टियों से बीजेपी का मुकाबला है.

Facebook Comments Box