कार्तिक महीना राशिफल : इस कार्तिक महीना घोड़ों से भी तेज़ होगी इस राशियों का भाग्य।

Copy

कार्तिक का महीना शुरु हो गया है . इस मास को हिंदू कैंलेडर का छठा महीना माना गया है. कार्तिक मास धार्मिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण महीना माना गया है. कार्तिक महीने में हमारे देश भारत में दीवाली और छठ पूजा मनाया जाता है जिसका उत्तर प्रदेश बिहार और झारखंड में काफी महत्व है.कार्तिक मास का महीना मेष से मीन राशि तक के लिए विशेष है, जानते हैं राशिफल.

मेष राशिफल- धन की बचत को लेकर कार्तिक मास में विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ेगा .प्यार के रिश्ते में बाधा आ सकती है. वाणी की मधुरता बनाए रखें. शिक्षा और करियर को लेकर बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

वृषभ राशिफल- जीवनसाथी को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. भ्रम और तनाव होने से आपके कार्यों में बाधा पैदा कर सकती है. गलत संगत से दूर रहे . धन का खर्च सोच समझ कर करें.

मिथुन राशिफल- दिल खुश रहेगा. व्यापार में लाभ हो सकती है. लेकिन आय से अधिक धन का व्यय परेशानी दे सकता है. दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. यात्रा करने का भी योग बना हुआ है.

कर्क राशिफल -आर्थिक दृष्टि से ये महीना आपके लिए ठीकठाक रहेगा. लेकिन शिक्षा और करियर के क्षेत्र में खास सफलता प्राप्ति की संभावना बनी है. जॉब परिवर्तन की स्थिति भी बन सकती है. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

सिंह राशिफल -निवेश की दिशा में कोई ठोस कदम उठा सकते हैं. जॉब में तरक्की की स्थिति है. बॉस का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. अहंकार और क्रोध से दूरी बनाकर रखें. प्रतिद्वदियां से सावधान रहें.

कन्या राशिफल -धन लाभ की स्थिति है. जॉब में अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं. खर्चों पर नियंत्रण न हो पाने से परेशान रहेंगे. धैर्य बनाए रखें.

तुला राशिफल-व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. कुछ नए कार्य आरंभ करने की योजना बना सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कर्ज लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें. घर में परिजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा.

वृश्चिक राशिफल-कार्तिक मास आपके लिए मिलाजुला रहेगा. अचानक लाभ हो सकता है. जॉब बदलने का विचार मन में आ सकता है.

धनु राशिफल -व्यापार में नए संबंध बनेंगे. मित्रों के सहयोग से कोई लंबे समय से रूका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है. जीवन साथी के साथ बहस न करे.समय पर कार्यों को पूरा करे.

मकर राशिफल- सफलता के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ सकता है. गलत ढंग से सफलता प्राप्त करने से बचें. धन के मामले में सावधानी बरतें.

कुंभ राशिफल -कार्तिक मास आपके लिए विशेष है. गुरु आपकी ही राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी.

मीन राशिफल -कार्तिक मास में सेहत के मामले में कोई लापरवाही न बरतें. व्यापार में लाभ की स्थिति बनी हुई है. तो समस्याएं आ सकती है. लोभ करने वालों से सतर्क रहें.

Facebook Comments Box