Airtel ने दिया यूजर्स को ‘डबल झटका’! यूजर्स के ऊपर अटैक करते हुए चोरी-छिपे बंद कर दिए ये धमाकेदार Plans, जिनसे मिलता था 3GB डेटा…

Copy

अभी से करीब-करीब एक हफ्ते पहले एयरटेल(Airtel) ने अपने टैरिफ में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए अपने अनलिमिटेड प्लान में भी बदलाव किए थे। पर अब लगता है कि टेलीकॉम ऑपरेटर ने भी अपने 3GB डेली डेटा प्लान में कई सारे बदलाव कर दिए हैं। जबकि एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स में बदलाव की घोषणा कि थी और कहा था कि वे अब से 500 रुपये महंगे हो जाएंगे, लेकिन एयरटेल ने अपने 3GB दैनिक डेटा प्लान के लिए किसी भी बदलाव का उल्लेख नहीं किया था।

पर अब Airtel ने अपने 3GB डेली डेटा प्लान को बंद कर दिया है, जिनकी कीमत 398 रुपये, 499 रुपये और 558 रुपये थी। पर, Airtel ने विशेष रूप से प्लान्स में इस बदलाव की घोषणा नहीं की थी, बल्कि अपनी वेबसाइट और एयरटेल थैंक्स ऐप से इन प्लान्स को हटा दिया। एयरटेल ने 3GB डेली डेटा प्लान को बढ़ी हुई टैरिफ की सूची में शामिल नहीं किया था।

पर अब ऐसा कहा जा रहा कि 3GB डेली डेटा प्लान चुनने वालों को राहत मिलेगी पर लगता है कि एयरटेल ने अपने 3GB डेली डेटा प्लान को बंद कर दिया है, जिनकी कीमत 398 रुपये, 499 रुपये और 558 रुपये थी। मालूम हो कि एयरटेल ने विशेष रूप से प्लान्स में बदलाव कि कोई घोषणा नहीं कि थी, बल्कि अपनी वेबसाइट और एयरटेल थैंक्स ऐप से इन प्लान्स को हटा दिया।

इस 398 रुपये के प्रीपेड प्लान में 28 दिनों के लिए रोजाना 3GB डेटा और 558 रुपये के प्रीपेड प्लान में 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। 499 रुपये वाला प्लान Disney+ Hostar प्लान था और इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी भी दी गई थी। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस और Wynk Music और Shaw Academy की मेंबरशिप के अलावा एयरटेल एक्सस्ट्रीम प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन शामिल था।

airtel

पर अब, एयरटेल 599 रुपये और 699 रुपये की कीमत वाले अपने दो प्रीपेड प्लान्स के साथ 3 जीबी डेली डेटा और स्ट्रीमिंग का ही लाभ देगा, इन प्लान्स को टैरिफ हाइक लिस्ट में शामिल नहीं किया गया था जिसे टेल्को ने पहले शेयर किया था। जहां एयरटेल 155 रुपये से शुरू होने वाली अपनी सभी प्रीपेड योजनाओं के साथ अपने प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन का लाभ प्रदान करता है।ये दोनों प्लान अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ 3GB डेली डेटा देते हैं। 599 रुपये का प्रीपेड प्लान डिज़नी + होस्टार मोबाइल लाभ की सदस्यता देता है और इसकी वैधता 28 दिनों की है। 699 रुपये का प्रीपेड प्लान अमेज़न प्राइम मेंबरशिप की सुविधा देता है जो 56 दिनों की वैधता के साथ रहता है।

Facebook Comments Box