एयर होस्टेस ने किया बड़ा खुलासा- नर्क से भी बदतर प्लेन में होती है जिंदगी, इधर-उधर हाथ लगाते हैं पायलट

दुनिया में कई तरह के जॉब होते हैं. जो लोग चीज के लिए नौकरी से जुड़े होते हैं उसे उस पल की नौकरी से जुड़ी अच्छाइयां और बुराइयां हर कुछ का पता होता है. लड़कियों का सपना होता है अक्सर एयर होस्टेस बनने का. एयर होस्टेस के सपने सच हुए हर साल के लड़की इस सपने को पूरा करने के लिए कोशिश करती है. कई लोगों की नजर में यह एक बहुत ही खूबसूरत सपना है क्योंकि इसमें फ्री में प्लेन का सफर करने को मिलता है और एक बहुत खूबसूरत जिंदगी मिलती है. लेकिन कहते हैं ना जो चीज देखने में जितनी अच्छी होती है अंदर से उतनी ही बुरी होती है.

मेल ऑनलाइन टेबल से बातचीत के समय एक एयर होस्टेस नहीं फिर से जुड़ी कई सारी सच्चाई का खुलासा किया. एयर होस्टेस ने इस शर्त पर यह सारी बातें बताई कि उसका नाम किसी के सामने नहीं आना चाहिए. वह महिला 6 साल से इस फील्ड में काम करती है. उसने कहा कि इस फिल्ड में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

खाने पीने की बर्बादी

एयर होस्टेस ने कहा कि यात्रा के दौरान कई सारे यात्री खाने-पीने की चीजों की बर्बादी करते हैं. महंगी शराब के टॉयलेट में डाल देते हैं. कुछ सामान को तो फ्रीजर में रख कर बचा लिया जाता है लेकिन अधिकतर सामान की बर्बादी हो जाती है. कई लोग अपनी यात्रा के दौरान तबीयत खराब होने का नाटक करते हैं. उन्हें यह पता होता है की वह नाटक कर रहा है फिर भी कुछ नहीं कर पाते.

मौत से लेकर प्रपोज तक

पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने अपने 6 साल के करियर में कई ऑनबोर्ड चीजें देखी है, इस दौरान उन्होने फ्लाइट में एक कपल की इंगेजमेंट होते देखा तो एक बच्चे को सीट पर दम तोड़ते भी देखा है। उन्होंने बताया कि एक 4 साल का बच्चा फ्लाइट में दम तोड़ दिया और उसकी मां भी वहीं बैठी थी हर कोई उसे बचाने का प्रयास कर रहा था लेकिन उसे बचा नहीं पाए।

मेकअप से लेकर डाइट भी जरूरी

उन्होंने कहा कि इस जॉब में खूबसूरत दिखने बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है . खूबसूरत दिखने के लिए हर समय मेकअप के साथ-साथ फाउंडेशन आईलाइनर और लिपस्टिक लगा के रखना पड़ता है. महंगे महंगे परफ्यूम लगाने पड़ते हैं. एयर होस्टेस ने बताया कि उन्हें जबरदस्ती डाइट पर भी रखा जाता है.

पायलट करते हैं बदतमीजी

एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि जब वह क्रू पार्टी में जाती हैं तब उनसे जबरदस्ती नंबर लिया जाता है और उन्हें नंबर देना भी पड़ता है. कई पायलट सेक्स के लिए भी फोर्स करते है. उसने बताया कि कई बार एयर होस्टेस अपने कामयाबी के लिए पायलट के साथ सेक्स भी करती है। उन्होंने बताया कि फ्लाइट के समय भी कई बार उनके साथ गलत हरकत किया जाता है फिर भी उन्हें चुप रहना पड़ता है .

उन्होंने अपने 6 साल के एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए बताया कि उन्हें भी अपने करियर में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है लेकिन फिर भी उन्हें चुप चाप इन सब चीजों का सामना करके रहना पड़ता है.

Facebook Comments Box