Politics

6 घंटे की मीटिंग के बाद धारा 341 पर मोदी और शाह ने लिया बड़ा फैसला,जल्द ही मिलेगी खुशखबरी

Advertisement

अपने दूसरे कार्यकाल में भारी मतों से विजई होने के बाद मोदी सरकार अपने काम और फैसलों को लेकर काफी सुर्खियों में है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने का काम किया था, जिसके बाद कुछ समय पहले मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया है।

जानकारी दे देकि सूत्रों के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि मोदी सरकार की लगभग 6 घंटों की मीटिंग चलने के बाद मोदी सरकार की धारा 341 को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है।

आपको बता दें कि इस महत्वपूर्ण विषय की मीटिंग में अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे, तो आइए बताते हैं कि आखिर यह धारा 341 क्या है और अब इसके चर्चा करने की विषय क्या है।

यह भी पढ़ें-  PM Modi calls for diversification of global supply chains at India-Denmark Summit | कोरोना काल में PM का चौथा वर्चुअल सम्मेलन, ग्लोबल सप्लाई चेन पर रहा फोकस

धारा 341 में मुस्लिमों की हक की लड़ाई का दावा करने वाली उलेमा कौंसिल ने जहां धारा 370 हटाने की सराहना की है, वहीं सरकार के सामने धारा 341 को समाप्त करने की भी मांग रख दी है, जिसका एकमात्र उद्देश्य है कि दलित मुस्लिमों को उनका हक मिल सके।

देखा जा रहा है कि इस संबंध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा है।

 आजादी के बाद से धारा 341 में धार्मिक प्रतिबंध लगाने का काम किया गया है, जिसके कारण अल्पसंख्यक दलित अपने अधिकारों से वंचित हैं, जिनकी हालत आज काफी खराब होती जा रही है।

जहां इस बात की चर्चा की गई है कि जिस प्रकार से मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त किया है ठीक उसी प्रकार आर्टिकल 341 से धार्मिक प्रतिबंध हटा दें।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top