18 महीने बाद मायावी ग्रह राहु मेष राशि में करेंगे प्रवेश, 2022 इन 4 राशि वालों को हो सकता है जबरदस्त धनलाभ

वैदिक ज्योतिष और विद्वानों की माने तो उनके अनुसार 17 मार्च को राहु ग्रह मंगल राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। 4 राशि के जातकों के लिए राहु का यह गोचर शुभ फलदायी हो सकता है। वैदिक शास्त्रों में राहु ग्रह को एक छाया ग्रह का दर्जा दिया गया है। ग्रंथो के अनुसार मान्यता है छाया ग्रह राहु के पास अताथ शक्ति जिससे किसी व्यक्ति को अर्श से फर्श पर और फर्श से अर्श तक ले जाने और रखने की दम रखते हैं। ज्योतिष और वैदिक शास्त्र में राहु ग्रह को मायावी ग्रह इसलिए भी कहा गया है। वहीं ग्रह को विदेश यात्रा, महामारी, राजनीति का भी वजह भी माना जाता है। अगर किसी व्यक्ती की जन्म कुंडली में राहु ग्रह की स्थिति सकारात्मक है तो व्यक्ति ऊंचाईयों को छूता है। 

zodiac signs

आपको जानकारी के लिए बता दे कि राहु ग्रह को एक राशि से दूसरी राशि में दाखिल हो कर प्रवेश करने में लगभग डेढ़ साल का वक्त लग जाता है। राहु ग्रह 17 मार्च को मंगल ग्रह की स्वराशि मेष में प्रवेश करने जा रहे हैं। 4 राशि के जातकों और लोगों शुभ रहने वाला है राहु का गोचर, आइए जानते हैं ये चार राशियां कौन कौन सी है:-

मिथुन राशि :  वालों के लिए यह राहु का गोचर का परिवर्तन आर्थिक रूप से सकारात्मक होगा। उन्हें अ धनवर्षा लाभ की प्राप्ति होने की संभावना है। मिथुन राशि के व्यापार स्वामी के दाता बुध देव हैं। इसलिए इन समय के दौरान व्यापार में जबरदस्त तरक्की और लाभ होने आसार हैं। इस राशि वाले जातकों अपने कार्यक्षेत्र या रुचिक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अगर आपका कई महीनों से कोई काम रुका हुआ होगा, तो वो इस समय हो सकता है। अगर आप राजनीति क्षेत्र से ताल्लुक रखते है, तो इस पल में आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है।

कर्क राशि : इस राशि वालों के लिए राहु ग्रह का यह परिवर्तन बेहद ही फलदायी होगा। कर्क राशि पे स्वामी चंद्र देव का अधिकार है। इसलिए इस समय के दौरान आप अपने व्यापार में खूब धन लाभ कमाएंगे। आपको अपने कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर आप इस दौरान कोई नए बिजनेस के शुरुआत करने के बारे में सोच रहे हैं, तो भी आप शुरू कर सकते हैं, क्यूंकि ये आपके लिए कोई शुभ अवसर से कम नहीं है। जब भी कोई ग्रह आपकी जन्म कुंडली के पांचवें, दसवें और ग्यारहवें भाग में गोचर करता है, तो करियर में बदलाव, उच्च सफलता और नई उच्च स्तरीय नौकरी लगती है। इसलिए सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे इस राशि के जातक के लिए ये साल विशेष रूप से लाभदायक साबित होगी। नौकरी में परिवर्तन से सैलरी में अच्छी वृद्धि होने की उम्मीद है। 

वृश्चिक राशि : आपके लिए राहु ग्रह का ये गोचर बेहद की शुभदायक रहेगा। नए साल पर आप धन अर्जित और धन का पूंजी संचय करने में सफल होगे। आप अपना कोई नया व्यापार का श्री गणेश कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र की माने तो वृश्चिक राशि पर आधिपत्य मंगल ग्रह का है। इसलिए इस दौरान जो लोग सेना, इंजीनियर, पुलिस, डॉक्टरी लाइन से जुड़े हुए है, उन जातकों को अपने क्षेत्रों में प्रमोशन मिल सकती है। लाभ हो सकता है।

कुंभ राशि : राहु के इस परिवर्तन से कुम्भ राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कमाई में वृद्धि की अटूट संभावना है। जो लोग शनि ग्रह से संबंधित वस्तुओं जैसे- तेल, लोहे का काम कर रहे हैं उनमे निवेश करने लिए समय दौर अच्छा है। आप धन को जमा कर पाने में सफल रहेंगे। नया व्यापार को शुरू करने के लिए समय शुभ है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें मनचाही नौकरी भी मिल सकती है। इस दौरान भाग्य का भी आपको साथ पूर्ण रूप से मिलेगा।

Facebook Comments Box