वीर दास फिर सुर्खियों में, कहा- ‘भारत में दिन में होती है महिलाओं की पूजा, रात में होता है गैंग’रेप’

Copy

एक्टर और कॉमेडियन वीर दास अक्सर अपनी कॉमेडी से ज्यादा अपने विवादित बयानों के कारण जाने जाते हैं। कॉमेडियन वीर दास एक बार फिर से अपने बयान के कारण चर्चा में आ गए है। वीर दास ने इस बार भारत में महिलाओं की स्थिति को लेकर दिए अपना बयान दिया है जिसके चलते वः एक बार फिर से मुश्किल में घिर चुके हैं। अब इसी बयान के कारण वीर दास को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है, इतना ही नहीं वीर पर देश का अपमान करने का आरोप भी लगा रहा है।

Vir Das

मालूम हो की वीर दास (Vir Das) इन दिनों अमेरिका में हैं। बीते दिनों वीर ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ (I come from to Indias) टाइटल वाला एक वीडियो अपलोड किया था। इसी वीडियो में जॉन एफ कैनेडी सेंटर, वॉशिंगटन डीसी में वीर ने एक लाइव परफॉर्मेंस किया था। यह वीडियो कुछ छह मिनट का है इसमें वीर ने देश के लोगों के दोहरे चरित्र पर बात की। साथ ही, उन्होंने इस वीडियो में कोविड-19 महामारी, दुष्कर्म की घटनाओं और हास्य कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसान प्रदर्शन जैसे मुद्दों को वीर ने अपनी कॉमेडी का हिस्सा बनाया। पर इस वीडियो सामने आते ही देश के लोगों की भावनाए आहत हो गईं। अब सोशल मीडिया पर भी वीर को ट्रोल किया जा रहा है।

मालूम हो कि ट्विटर पर लोग इस वीडियो को शेयर करके वीर को जमकर लताड़ रहे हैं। क्लिप में वीर कह रहे है, ‘मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां दिन मे स्त्री की पूजा होती है और रात में उनके साथ दुष्कर्म होता है। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप AQ1 9000 है फिर भी हम अपनी छतों पर लेटकर रात में तारें गिनते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कष्ट देते हैं।’

अब वीर को अपमानित करने वाले इस बयान के कारण लोग विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लोग इस कदर गुस्से में है की उन्हें ‘देश द्रोही’ कह रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ता प्रीति गांधी ने भी अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है कि देश के बारे में इस तरह का बयान देना बेहद ही गलत है। वही वीर के इस बयान को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत की है, जिसकी एक कॉपी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

vir das

जिसके बाद अब वीर ने सोशल मीडिया पर अपनी सफाई में एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने एक पोस्ट लिखा है कि उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था बल्कि उनका इरादा यह याद दिलाने का था कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी महान है। इसके आगे पोस्ट में उन्होंने कहा है कि एक ही विषय के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में वीडियो में बात हो रही है और ये किसी तरह का कोई रहस्य नहीं है जिसे लोग जानते नहीं है।

Facebook Comments Box