Aamir Khan की लाडली को अचानक सताने लगी ये चिंता, चुटकियों में उठाया इतना बड़ा कदम

आमिर खान की बेटी इरा खान वजन घटाने का नया सफर शुरू करने की योजना बना रही हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर क्या शेयर किया यह आप उनके अकाउंट में देख सकते हैं.

नया साल 2022 शुरू हो गया है और यह अपने साथ संभावनाओं की एक पूरी नई श्रृंखला लेकर आया है। यह उन चीजों पर कार्रवाई करने के लिए एक वेकअप कॉल के रूप में भी कार्य करता है, जिन्हें हम हमेशा से टालते रहे हैं, विशेष रूप से हमारे स्वास्थ्य के लिए। हम सभी स्वस्थ खाने और नए सिरे से अपने आहार का ध्यान रखने का संकल्प लेते हैं- नए साल की शुरुआत के साथ एक साफ स्लेट की पेशकश के साथ। वजन कम करना, वास्तव में, लोगों द्वारा किए जाने वाले नए साल का सबसे आम संकल्प माना जाता है। आमिर खान की बेटी, इरा खान, नवीनतम हस्ती हैं जो 2022 में अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं। उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में नए साल के लिए अपने वजन घटाने के लक्ष्यों और उन्हें प्राप्त करने की योजना के बारे में खुलासा किया। 

amir khan daughter
ira khan

अपने नए साल के जश्न की तस्वीरों की एक श्रृंखला में, इरा खान ने लिखा कि कैसे उन्होंने अपने वजन घटाने की यात्रा को किक-स्टार्ट करने के लिए खुद को प्रेरित किया। “मैंने हाल ही में वजन कम करने के अपने प्रयास को शुरू करने में मदद करने के लिए 15 दिनों का उपवास किया,” उसने अपनी पोस्ट में लिखा । उसने आगे बताया कि वह पहले जीवन में बहुत सक्रिय रही थी। “मैं अपने अधिकांश जीवन के लिए बहुत सक्रिय रही हूं और फिर पिछले 4-5 वर्षों में, मैं बहुत निष्क्रिय रही हूं। मैंने 20 किलो वजन बढ़ाया है। और यह वास्तव में मेरे सिर के साथ खिलवाड़ कर रहा है,” उसने कहा।

माना जाता है कि इरा खान ने जिस वजन घटाने की व्यवस्था शुरू की है, वह जर्मनी में इसी नाम से क्लिनिक में बुचिंगर वेल्हेल्मी कार्यक्रम है। वेबसाइट के अनुसार स्वास्थ्य को बनाए रखने, बढ़ावा देने और बहाल करने के लिए, उपवास पद्धति को क्लिनिक के संस्थापक डॉ। ओटो बुचिंगर द्वारा विकसित किया गया था। “असीमित मात्रा में मिनरल वाटर के अलावा, उपवास करने वाले मेहमानों को हर्बल चाय, ताज़ी बनी सब्जियों के व्यंजन और ताज़े प्रेस किए गए फलों के रस – स्वाभाविक रूप से सभी जैविक” की पेशकश की जाती है, कार्यक्रम के विवरण को पढ़ें।

इरा खान ने 2022 में वजन घटाने का कार्यक्रम शुरू किया है।

इरा खान ने आगे कहा कि उपवास ने उन्हें वजन कम करने में मदद नहीं की, लेकिन इससे उन्हें और अधिक प्रयास करने की प्रेरणा मिली। “मैंने संख्या में महत्वपूर्ण मात्रा में वजन कम नहीं किया – ऐसा नहीं है कि मैं वैसे भी बनाए रख सकता था। लेकिन मुझे और अधिक प्रयास करने के लिए एक नई प्रेरणा मिली। और मुझे एक लय मिली। मैं इसे बनाए रखने के लिए सब कुछ कर रहा हूं। अब,” उसने जोड़ा।

इरा खान के वजन घटाने के कार्यक्रम के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं। यदि आप कोई आहार या वजन घटाने की योजना बनाने की योजना बना रहे हैं, तो अपने दैनिक भोजन में कोई भी बड़ा बदलाव करने से पहले पोषण विशेषज्ञ या योग्य चिकित्सक से परामर्श करना हमेशा एक अच्छा विचार है ।

Facebook Comments Box