Advertisements
Politics

योगी की राह पर चली आम आदमी पार्टी, इस स्टेशन का नाम बदलकर किया सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली में होने वाले चुनाव को लेकर तैयारी जोरों से है क्योंकि दिल्ली चुनाव में महज कुछ माह शेष हैं जिसके बाद दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस चुनाव में अपना परचम लहराने के लिए सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं।वही बात करें आम आदमी पार्टी की तो अब वही आम आदमी पार्टी जो अपने कामों को लेकर अपना पीठ थपथपाती थी, अब वह बीजेपी की राह पर चलने को मजबूर है।

दरअसल बात यह है कि यूपी में योगी सरकार जिस तरह से सबके नाम बदल रही है।कुछ उसी तरह दिल्ली कि केजरीवाल सरकार भी नाम बदलने का सिलसिला शुरू कर चुकी है।जिसमें पहला दिल्ली का प्रगति मैदान है,जिसका नाम बदलकर सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन कर दिया गया।आपको यह भी बता देगी कि जो सरकार द्वारा यह फैसला मंगलवार को लिया गया है।

इसका घोषणा करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक महीने के भीतर नाम बदलने की प्रक्रिया और मेट्रो ट्रेन के भीतर ऑडियो शुरू कर दिया जाएगा।
इसके बाद सिसोदिया ने कहा कि मुकरबा चौक और इसके फ्लाईओवर का नाम कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बन्ना के नाम पर रखने का फैसला किया है।उन्होंने यह भी कहा कि इस नाम बदलने की प्रक्रिया में कई रोड भी शामिल है इसका नाम आश्चर्य श्री महाप्रज्ञा मार्ग किया जाएगा।

वही इस पर अरविंद केजरीवाल की बात करें तो उन्होंने भी ट्वीट करके कहा है कि,”मुझे बताते हुए बहुत खुशी है कि दिल्ली सरकार ने मुकरबा चौक और फ्लाईओवर का नाम सहित कैप्टन विक्रम बन्ना जी के नाम पर रखने का फैसला लिया है। हमारे शहीदों की कुर्बानी से ही यह देश बना है. जय हिंद।”

वही बात करेगा इस नाम बदलने वाली नई सोच कर दो यह नाम बदलने का फैसला दिल्ली सरकार की नामकरण समिति ने किया है। जो जगह का नाम शहीदों के नाम पर रखना चाहते हैं।

Advertisements
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top