Politics

कोरोना वायरस को लेकर भारत में दौड़ी खुशी की लहर,हर भारतीय सुनकर खुश हो जाएगा

Advertisement

कोरोना वायरस के संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं यही वजह है कि कोरोना वायरस के मरीजो की संख्या में हर रोज तब्दीली भी हो रही है और अभी तक इस वायरस का कोई ठोस दवा नहीं मिल पाया है।

यह कोरोना वायरस आज भारत में ही नहीं बल्कि कई देशों में अपना पैर पसार चुका है और इस वायरस की वजह से कई लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है।यह वायरस अब तक 15000 से ज्यादा लोगों की जाने ले चुका है वहीं भारत में अब तक कोरोना वायरस के 600 से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं और लगभग 10 लोगों ने अपनी जान भी गंवा दिया।

यह भी पढ़ें-  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

इटली जो स्वास्थ्य के मामले में पूरे विश्व में दूसरे नंबर पर आता है आज कोरोना वायरस से वह भी हार चुका है क्योंकि इटली में हर दिन 500 से ज्यादा जाने जा रही है, भारत के लोगों के लिए एक अच्छी बात यह है कि यह वायरस भारत में ज्यादा नहीं फैला है और इस वायरस को फैलने से काफी हद तक रोक लिया गया है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़े-बड़े कदम भी उठाए हैं।

22 मार्च को जनता कर्फ्यू लागू करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस का लिंक तोड़ दिया और अब लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए उन्होंने 21 दिन का लॉकडाउन भी घोषित कर दिया है ।

यह भी पढ़ें-  41.53% of COVID-19 cases in the country were reported only in September|COVID-19 अपडेट: देश में 41.53% मामले अकेले सितंबर में आए सामने

अगर आप इस लॉकडाउन का पालन करेंगे तो आप निश्चित रूप से स्वस्थ रहेंगे और देश भी स्वस्थ रहेगा । चुकी यह वायरस एक छुआछूत की बीमारी है जिसकी वजह से मोदी जी ने लोक डाउन का ऐलान कर दिया था ताकि लोग सामाजिक दूरी बना सके और इस वायरस से लड़ने में उनकी मदद कर सकें।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top