International

#PrayForAustralia ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग,50 करोड़ जानवरों की जल गयी ज़िन्दगी,तस्वीरें भावुक कर देगी !

अभी तक ऐसी आग पूरी दुनिया में नहीं लगी होगी, जहां ऑस्ट्रेलिया के जंगल में ऐसा अग्नि कांड हुआ है, जिससे हर किसी का दिल दहल सकता है। जंगल की आग को देखते हुए देश पूरी तरह से धधक रहा। जहां आपको बता दें कि इस तरह की भयावह परिस्थिति को देखते हुए. देश के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने अपनी 13 जनवरी से शुरू होने वाली यात्रा को रद्द कर दिया है। हालांकि उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की है कि वह आगामी समय में अपनी यात्रा के लिए एक निश्चित समय तय करेंगे। वह 13 जनवरी से शुरू होने वाली अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ व्यापक द्विपक्षीय बातचीत करने वाले थे।

एक बयान में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारा देश इस वक्त देश भर में फैली भीषण जंगल की आग संकट से जूझ रहा है।इस मुश्किल घड़ी में हमारी सरकार का पूरा ध्यान ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की मदद करने पर केंद्रित है। कई लोग फिलहाल आग के खतरे का सामना कर रहे हैं और कई लोग इससे उबर चुके हैं।”

आग में लगभग 50 करोड़ जानवर जलकर मरे

चार महीने का समय बीत चुका है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है।यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी के इकोलॉजिस्ट ने अनुमान जताया है कि अब तक 48 करोड़ जानवरों की मौत आग में झुलसने से हुई है।इसमें स्तनधारी पशु, पक्षी और रेंगने वाले जीव सभी शामिल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर जताया शोक

प्रधानमंत्री मोदी की शुक्रवार को मॉरिसन से टेलीफोन पर बातचीत हुई थी, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जंगल की आग की वजह से संपत्ति को हुए भारी नुकसान तथा जानमाल की हानि पर सभी भारतीयों की ओर से शोक जताया।

ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया एवं ऑस्ट्रेलियावासियों को भारत की ओर से ‘भरपूर सहयोग’ की पेशकश की जो इस वक्त अभूतपूर्व प्राकृतिक आपदा का बहादुरी से डटकर सामना कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top