लखीमपुर UP मे खीरी में भीषण सड़क हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 8 लोगों की मौत- कई घायल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बुधवार सुबह एक निजी बस और एक डीसीएम की टक्कर हो गई. इस हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। इनमें से कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और इन दोनों वाहनों में फंसे लोगों को अस्पताल भिजवाने के बाद उन्हें सड़क से हटाने का काम शुरू कर दिया है.

Horrific road accident in Kheri in UP
लखीमपुर UP मे खीरी में भीषण सड़क हादसा

पुलिस ने बताया कि हादसा बुधवार सुबह ईसानगर थाना क्षेत्र के ऐरा खमरिया पुल के पास हुआ. बस धौरहरा से लखीमपुर खीरी की ओर आ रही थी। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि डीसीएम किस दिशा से आ रहे थे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में बस में सवार सभी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है. डॉक्टरों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया है, बाकी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हाल ही का ट्वीट :-

कई घायलों को लखनऊ रेफर

एडीएम लखीमपुर संजय कुमार ने बताया कि इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. स्थानीय डॉक्टरों ने उसे तुरंत किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराने को कहा है. इन सभी घायलों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बाकी घायलों के इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम यहां तैनात की गई है.

मुख्यमंत्री ने व्यक्त की संवेदना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे की सूचना मिलने पर शोक जताया और मृतकों के परिजनों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में वह शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े हैं। उन्होंने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है

पिछले महीने भी हुआ था हादसा

इससे पहले लखीमपुर खीरी में ही पीलीभीत बस्ती हाईवे पर लखीमपुर खीरी से धौरहरा जा रही रोडवेज की एक ठेका बस ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार दंपत्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके दो बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसे लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। यह घटना 6 अगस्त की है। इससे पहले जून में एक बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई थी। इससे दस लोगों की मौत हो गई।