Politics

8 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से सम्मान लेने से किया इनकार,जानें क्या है वजह

Advertisement

आपको यह सुनकर थोड़ा अजीब लग सकता है पर आपको बता दें कि एक 8 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता लिसिप्रिया कंगुजम ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पीएम मोदी से सम्मान लेने से मना कर दिया।

आपको बता दें कि 8 साल के इस बच्ची ने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री मोदी से यह बात कही है। पूरा मामला आपको बता दें कि महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट महिलाओं को समर्पित किया। इसी दौरान महिलाओं के सम्मान के लिए चलाए गए हैशटैग्स के साथ शुक्रवार को लिसिप्रिया कंगुजम की कहानी को भी साझा किया गया, जिसमें उन्हें प्रेरणा स्रोत बताया गया है।

इसके अलावा यह भी कहा गया कि यदि आपके पास भी किसी ऐसी महिला की कहानी है तो आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टि्वटर हैंडल पर शेयर कर सकते हैं।

आपको जानकारी दे दे कि लिसिप्रिया कंगुजम कोई ऐसी वैसी लड़की नहीं बल्कि उसे साल 2019 में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम चिल्ड्रन अवार्ड एवं विश्व चिल्ड्रेंस शांति अवार्ड और एक भारतीय शांति पुरस्कार प्राप्त है।

जब मोदी ने ट्वीट किया तो लिसिप्रिया कंगुजम ने यह सम्मान लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सर,कृपया आप मेरा सम्मान ना करें। जब आप मेरी बात सुन ही नहीं रहे हैं।

प्रेरणादायक महिलाओं की सूची में मुझे शामिल करने के लिए शुक्रिया… पर मैंने बहुत सोचने के बाद यह निर्णय लिया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top