Advertisement

7 कोच के साथ श्रीलंका दौरे पर जाएगी इंग्‍लैंड की टीम, कैलिस को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी

जैक कैलिस को श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया (फोटो क्रेडिट: इंग्‍लैंड क्रिकेट
)

लंदन. साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस (jacques kallis) को अगले महीने श्रीलंका में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को इंग्लैंड टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा कि टीम दो जनवरी को श्रीलंका के लिए रवाना होगी. ईसीबी ने कहा कि टीम दो जनवरी को रवाना होगी, जिसके साथ सात कोचों का दल भी जाएगा.

उन्‍होंने बताया कि साउथ अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला जैक कैलिस इंग्लैंड की टीम से बल्लेबाजी कोचिंग सलाहकार के रूप में जुड़ेंगे. इस 45 साल के पूर्व खिलाड़ी ने पिछले साल साउथ अफ्रीकी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर इसी तरह की भूमिका में काम किया था. इस खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 166 टेस्ट मैचों में 55.37 की औसत से 13 हजार 298 रन बनाने के साथ 292 विकेट भी चटकाए है.

गॉल में खेले जाएंगे दोनों टेस्‍ट मैच
अभी यह पता नहीं चला है कि कैलिस की नियुक्ति अगले साल फरवरी से शुरू होने वाले भारत के अहम दौरे पर होगी या नहीं. श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज पॉल कॉलिंगवुड मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड के सहायक होंगे, जबकि जॉन लुईस गेंदबाजी कोच होंगे.यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: भारतीय बल्लेबाजी के पतन के बारे में पूछने पर वसीफ जाफर ने दिया मजेदार जवाब

India vs Australia: 128 साल पुराना है बॉक्सिंग डे टेस्‍ट का इतिहास, जानें इससे जुड़ी हर एक बात

जीतन पटेल स्पिन गेंदबाजी सलाहकार होंगे और कार्ल हॉपकिंस क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में काम करेंगे. जेम्स फोस्टर विकेटकीपर कोचिंग सलाहकार होंगे. श्रृंखला के दोनों टेस्ट गॉल में 14 से 18 जनवरी और 22 से 26 जनवरी तक खेले जाएंगे. इंग्‍लैंड की टीम श्रीलंका दौरे के बाद भारत का दौरा करेगी और हर किसी को इंग्‍लैंड और भारत के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार है. फिलहाल टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.