Advertisement

55 इंच वाली Mi QLED TV की पहली सेल आज, मिलेगा 60Hz का डिस्प्ले और दमदार 6 स्पीकर सिस्टम

Mi QLED TV 55 inch को आज पहली सेल में खरीदा जा सकता है.

Xiaomi की Mi QLED TV 4K 55 इंच वाली स्मार्ट टीवी को आज (21 दिसंबर) को दोपहर 12 बजे से पहली सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है. कंपनी ने अपनी इस QLED Ultra HD स्क्रीन वाली टीवी की कीमत 54,999 रुपये रखी है. ग्राहक आज इस टीवी को फ्लिपकार्ट, mi.com, Mi होम स्टोर्स और विजय सेल्स जैसे दूसरे रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं. इस टीवी की खास बात ये है कि एंड्रॉयड TV और पैचवॉल-पावर्ड Mi QLED TV 4K भारत में Mi की पहली QLED TV है. 54,999 रुपये की कीमत के साथ भारत में Xiaomi की ये सबसे महंगी टीवी है. TCL और OnePlus जैसे ब्रैंड के QLED टीवी की कीमत 60,000 रुपये के करीब है.

आइए जानते हैं TV के फुल फीचर्स के बारे में.. इस टेलीविजन में 3840×2160 पिक्सल का रेजोलूशन है. अभी ये सिर्फ 55 इंच में उपलब्ध है. ये डॉलबी विजन फॉरमैट को भी सपोर्ट करता है. शियोमी की ये प्रीमियम टीवी 2जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आती है.

(ये भी पढ़ें- 2020 का सबसे धमाकेदार डिस्काउंट, सिर्फ 6,999 रुपये में खरीदें ये 5000mAh बैटरी वाला ये खूबसूरत स्मार्टफोन)

प्रोसेसर के तौर पर इस टीवी में मीडियाटेक MT9611 क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है. दमदार साउंड के लिए टीवी में 6 स्पीकर सिस्टम के साथ 30 वॉट का ऑडियो आउटपुट मिलता है. टीवी में चार फुल रेंज ड्राइवर और दो ट्वीटर मौजूद हैं. इसके अलावा इसमें आपको ब्लूटूथ वर्जन 5.0 भी मिलेगा. टीवी की एक और खास बात है कि यह 60 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है.

(ये भी पढ़ें-7 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रहा है Realme का ये 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे 6 कैमरे और दमदार फीचर्स)

Patchwall Launcher पर काम करती है TV

शियोमी के दूसरे टीवी की तरह ये पैचवॉल लॉन्चर पर काम करता है. इस टीवी में लेटेस्ट पैचवॉल 3.5 दिया गया है. टीवी के रिमोट की बात करें तो यह पहले Mi TV मॉडल्स के जैसा ही है. इसमें कुछ बटन्स के अलावा पॉप्युलर OTT प्लैटफॉर्म्स के लिए हॉटकीज दी गई हैं.

टीवी में वॉइस कमांड सपॉर्ट के लिए गूगल असिस्टेंट मिलता है. यानी कि आप कमांड देकर चैनल चेंज कर सकते हैं. शियोमी की ये QLED टीवी बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए इस नई टीवी में तीन HDMI पोर्ट के साथ दो USB पोर्ट मिलते हैं.



Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.