सिंगल चार्ज पर 500 KM रेंज, 4 सेकेंड में 100 KM की रफ्तार, Ola ने लॉन्च की भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, जानें फीचर्स

एक लंबे अभियान के बाद, ओला इलेक्ट्रिक ने आखिरकार भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की। पहली नजर में यह कार बेहद खूबसूरत नजर आती है। कार का डिजाइन अनोखा है और दावा किया जा रहा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक चलेगी।

Ola launches India's fastest electric car
सिंगल चार्ज पर 500 KM रेंज 4 सेकेंड में 100 KM की रफ्तार

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इसी साल 25 जनवरी को एक ट्वीट के जरिए इस इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया था। इससे पहले ओला भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी है और अब ओला ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी एंट्री कर ली है।

हाल ही का ट्वीट :-

अन्य ईवीएस की तुलना में बहुत अधिक रेंज
ओला ने इस कार से इलेक्ट्रिक कार बाजार में रेंज पर बड़ा दांव लगाया है। इस कार के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह एक बार चार्ज करने पर 500 किमी तक चलेगी, जो कि भारत में फिलहाल उपलब्ध किसी भी अन्य इलेक्ट्रिक कार से कहीं ज्यादा है।

ओला का अपना मंच
इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए ओला का अपना प्लेटफॉर्म भी है। इस वेबसाइट का नाम olaelectric.com है। फिलहाल इस वेबसाइट पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विकल्प है। जहां कंपनी ने सभी तरह के स्कूटरों, उनकी कीमत, चार्जिंग और पिकअप के बाद उनकी किलोमीटर रेंज की पूरी जानकारी दी है. कार के बारे में सभी जानकारी जल्द ही इस वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

इन कारों से सीधी टक्कर
लॉन्च के बाद, ओला की इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार के इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी, एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक सहित कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

सीईओ ने 12 अगस्त को ट्वीट किया
12 अगस्त को कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर लिखा… पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त, मिलते हैं 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे। इस ट्वीट में एक कार का लुक भी था।