Advertisement
Categories: देश

26 जनवरी रिपब्लिक डे की मुख्य ख़बरे : गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि,निर्भया केस मामला, नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा शाह

Advertisement

1. दिल्ली के भजनपुरा में कोचिंग की छत गिरने से 4 छात्रों और एक टीचर की मौत, केजरीवाल ने मरने वाले को 10- 10 लाख का मुआवजा राशि देने का ऐलान किया।

2. गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोवारो शामिल होंगे।

3. पद्मभूषण पुरस्कार की हुई घोषणा अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत मिलेगा पद्म विभूषण।

4. निर्भया केस मामले में दोषी मुकेश ने आखिरी बार खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा हुए खारिज।

5. 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति फहराएंगे तिरंगा, राजपथ पर सुरक्षा चाक-चौबंद

6. 71 वें गणतंत्र दिवस पर जम्मू कश्मीर में देखने को मिलेगी लोकतंत्र की नई तस्वीर 377 हटने के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में पहली बार गणतंत्र दिवस को लेकर हर्षोउल्लास का माहौल है।

7. जेएनयू छात्र सरजील इमाम की गिरफ्तारी की कोशिश तेज, अलीगढ़ से पुलिस की दो टीमें रवाना अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों को सीएए प्रोटेस्ट को लेकर की थी भड़काने की कोशिश।

8. 26 जनवरी को परेड के द्वारा आज 12:00 बजे तक बंद रहेंगे चार मेट्रो स्टेशन। कई मेट्रो सेवाओं में के शेड्यूल्ड में आया बदलाव।

9. लंबी सफेद दाढ़ी में उमर अब्दुल्ला की फोटो वायरल, ममता बनर्जी की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की गई अमरुदुल्ला की तस्वीर,जिसमें उन्हें मुस्कुराते हुए दिखाया गया है।

10. चीन में अब तक कोरोनावायरस के कहर से 41 लोगों की मौत हो चुकी है।अभी तक 1287 लोग इस वायरस की चपेट में है।

11. प्रधानमंत्री मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति के बीच कृषि, जैव ऊर्जा,विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, खनन स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक सुरक्षा सहित कई अन्य विषयों पर समझौता हुआ।

12. बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा शाह पर क्लीनिक में मारपीट के आरोप। इससे पहले 16 जनवरी को हीबा ने 2 महिला कर्मचारी के साथ मारपीट की थी।

Advertisement
Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.