Advertisement
Categories: देश

14 हजार करोड़ रुपयों की ठगी के 11 आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 5 दिन के रिमांड पर सौंपा

अब खाण्डा फलसा थाना पुलिस इनसे पूछताछ कर करोड़ों रुपए के घोटाले की तह तक पहुंचने के लिए पूछताछ करेगी.

जोधपुर. आम आदमी की गाढ़ी कमाई के साढ़े 14 हजार करोड़ रुपए डकारने वाली आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी घोटाले (Adarsh Credit Co-operative Society scam) के 11 आरोपियों को जोधपुर की खाण्डा फलसा थाना पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार (Arrested) किया है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश उन्हें रिमांड (Remand) पर लिया है. पुलिस अब उनसे पूछताछ में जुटी हुई है.

पुलिस के अनुसार जोधपुर शहर के खाण्डा फलसा पुलिस थाने में आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के खिलाफ 19 मामले दर्ज हैं. इसी के चलते खाण्डा फलसा थाना पुलिस ने आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के 14 आरोपियों को जयपुर से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी पिछले 18 माह से जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद थे.

निकाय प्रमुख चुनाव: कांग्रेस की बड़ी छलांग, 5 मंत्री और 14 विधायक हुए पास, BJP को भारी नुकसान

इन आरोपियों को लाया गया है प्रोडक्शन वारंट पर
खाण्डा फलसा थानाधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि करोड़ों रुपए के आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी घोटाले में समीर मोदी, रोहित मोदी, वीरेंद्र मोदी, प्रियंका मोदी, राजेश्वर सिंह, विवेक पुरोहित, भरत दास, वैभव लोढ़ा, ईश्वर सिंह और ललिता राजपुरोहित को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में मुकेश मोदी और राहुल मोदी को दूसरी जगह पुलिस पूछताछ के लिये ले जाए जाने के कारण फिलहाल उन्हें यहां नहीं ला सका है.

आरोपियों को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है
थानाधिकारी दिनेश लाखावत के अनुसार उन्हें जल्द यहां लाया जाएगा. वहीं इसी मामले में एक अन्य आरोपी कमलेश चौधरी अंतरिम जमानत पर है. अब खाण्डा फलसा थाना पुलिस इनसे पूछताछ कर करोड़ों रुपए के घोटाले की तह तक पहुंचने के लिए पूछताछ करेगी. सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने सभी आरोपियों को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है. पुलिस उनसे कड़ी पूछताछ करने में जुटी है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.