Advertisement
Categories: देश

हिमाचाल प्रदेश के एक गांव में सारे लोग कोरोना पॉजिटिव, टूरिस्ट के आने पर लगी पाबंदी

लाहौल स्पीति के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर पल्ज़ोर ने कहा कि उन्होंने लोगों से कोराना टेस्ट कराने की अपील की है. (फोटो- AP)

मनाली. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. लाहौल घाटी के थौरांग गांव के सारे लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं. लाहौल स्पीति में हालात बेहद खराब हो रहे हैं. यहां कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने टूरिस्ट के आने पर भी पाबंदी लगा दी है. रोहतांग सुरंग के उत्तर की तरफ पर्यटकों को जाने की इजाजत नहीं है.

पूरे गांव में कोरोना
थौरांग गांव मनाली-लेह हाईवे पर है. अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सर्दी के चलते गांव के ज्यादातर लोग कुल्लु चले गए हैं. गांव के बाकी बचे 42 लोगों का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो उसमें से 41 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. कहा जा रहा है कि पिछले दिनों गांव के लोग एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान जमा हुए थे. आस-पास के गांव के कई लोग भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं.

लगातार बढ़ रहे हैं मामलेलाहौल स्पीति के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर पल्ज़ोर ने कहा कि उन्होंने लोगों से कोराना टेस्ट कराने की अपील की है. जिले में अब तक 856 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. स्पीति के रंगरिक गांव में 39 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. जबकि हर्लिंग गांव में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. पूरे इलाके में लोगों को बिना मास्क के बाहर आने से मना किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में कोरोना से बिगड़े हालात, शव जलाने के लिए करना पड़ रहा घंटों इंतजार

हिमाचल में कोरोना का कहर
हिमाचल में कोरोना का कहर लगातार जारी है.  पिछले 24 घंटो के भीतर प्रदेश में 12 लोगों की मौत कोरोना से हुई है और कुल मौतों का आंकड़ा 480 तक पहुंच गया है. गुरुवार को रात 9 बजे तक प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 6980 पहुंच गई है. बुधवार को 661 नए मामले सामने आए थे, गुरूवार को 796 नए मामले सामने आए हैं. केंद्र के एक आंकड़े मुताबिक देश में सबसे ज्यादा संक्रमण दर वाले 10 जिलों में 4 जिले हिमाचल के हैं.


Source link

Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.