Advertisement

हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा को लेकर ट्विटर पर छिड़ी बहस, जानें किसे प्लेइंगXI में चाहते हैं फैन्सindia vs australia 2nd test Hanuma Vihari and Ravindra Jadeja debate starts on Twitter

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का आगाज हो चुका है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया, जो डे-नाइट था. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर सिमट गई. इसके बाद टीम के बैटिंग लाइनअप को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. अब सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 26 दिसंबर से खेला जाना है. एमसीजी में खेले जाने वाले इस बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में उम्मीद है कि भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया में कुछ बदलाव होंगे. भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मंगलवार को अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट जाएंगे. विराट की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) कप्तानी संभालेंगे.

राहुल द्रविड़ तैयार कर रहे हैं बाएं हाथ का ओपनर, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री

रिपोर्ट के मुताबिक, ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) ले सकते हैं. साथ ही युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) भी अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं, वह नंबर 4 पर भारतीय कप्तान विराट कोहली की जगह ले सकते हैं.Ind vs Aus: भारत रवाना होने से पहले टीम इंडिया के साथ खास मीटिंग करेंगे कप्‍तान कोहली

वहीं, हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की जगह रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ले सकते हैं. ऋद्धिमान साहा भी अपना स्थान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों गंवा सकते हैं. साथ ही मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज या नवदीप सैनी में से कोई गेंदबाज ले सकता है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद फैन्स भी अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन बना रहे हैं. साथ ही हनुमा विहारी की जगह रविंद्र जडेजा को शामिल करने की रिपोर्ट पर भी अपनी राय दे रहे हैं.

बता दें कि अनुभवी रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से पहले टीम से नहीं जुड़ सकेंगे. ऐसे में अभ्यास मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी मौका मिल सकता है. करियर के आखिरी पड़ाव पर चल रहे 36 साल के ऋद्धिमान साहा की जगह टीम प्रबंधन अगले तीनों मैचों में ऋषभ पंत को आजमा सकता है.

ऋषभ पंत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में अगर अच्छा रहा तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी मौका मिलना तय है. साहा का बल्ला ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में खामोश ही रहा है. इन देशों में उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.