Advertisement
Categories: देश

सिंघू बॉर्डर पर पंजाब के किसान की आत्महत्या की कोशिश, रोहतक PGIMS में भर्ती

दिल्ली (Delhi) में हजारों किसान (Farmers) लगभग एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. (Photo: एपी)

चंडीगढ़. केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पंजाब के 65 वर्षीय किसान ने सोमवार को दिल्ली के सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) के पास कथित रूप से किसी विषैले पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी का प्रयास किया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पंजाब के तरण तारण के रहने वाले निरंजन सिंह को रोहतक के पीजीआईएमएस (Rohtak PGIMS) में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

किसान ने एक पत्र भी छोड़ा जिसका पुलिस सत्यापन कर रही है
आत्महत्या की कोशिश से पहले किसान ने एक पत्र भी छोड़ा जिसका पुलिस सत्यापन कर रही है. आत्महत्या के प्रयास की वजह के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, ”हम उनका बयान दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं.’

सिख उपदेशक संत राम सिंह ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थीइससे पहले पिछले सप्ताह ही सिंघू सीमा के पास सिख उपदेशक संत राम सिंह ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी. केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान करीब चार सप्ताह से सिंघू बॉर्डर समेत दिल्ली की अनेक सीमाओं पर डेरा डाले हैं. सरकार के साथ किसानों की कई राउंड की बातचीत के बावजूद अब तक कोई सहमति नहीं बन पाई है. गृह मंत्री अमित शाह ने किसानों के साथ किसी भी तरह के गतिरोध को दूर करने की बात भी कही है. उन्होंने रविवार को कहा था कि किसानों के प्रतिनिधियों से उनकी मांगों पर चर्चा के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सोमवार या मंगलवार मुलाकात करने की संभावना है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.