Advertisement

शेन वॉर्न और ग्लेन मैकग्रा के इस खास क्लब में शामिल होना चाहते हैं नाथन लियोन

नाथन लियोन 100 टेस्ट खेलने से महज चार मैच दूर हैं

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) का कहना है कि कोविड-19 महामारी के कारण खेल से दूर रहने के कारण उन्हें टेस्ट क्रिकेट के रोमांच की कमी खली, लेकिन साथ ही वह मानते हैं कि इस ब्रेक ने उनके इस प्रारूप में 500 से ज्यादा विकेट हासिल करने के जोश को फिर से जगा दिया है. लियोन 100 टेस्ट खेलने से महज चार मैच दूर हैं और उन्होंने अब तक 390 विकेट अपने नाम कर लिए हैं, जो किसी ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर के सबसे ज्यादा विकेट हैं.

उन्होंने ‘फॉक्सस्पोर्ट्स’ से कहा, ”मुझे अब भी लगता है कि मैं बेहतर हो रहा हूं और अब भी लगता है कि मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी योगदान कर सकता हूं.” लियोन ने कहा, ”निश्चित रूप से 500 और इससे ज्यादा विकेटों पर मैं नजर लगाए हूं.”

शेन वॉर्न पुश्तैनी घर बेचने को मजबूर, कहा- दुखी हूं, पर यहां जो भी रहेगा-खुश रहेगा

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में शेन वॉर्न (708) और ग्लेन मैकग्रा (563) से पीछे हैं. सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरण ने नाम दर्ज हैं. मुरलीधरण ने क्रिकेट के टेस्ट में 800 विकेट लिए हैं.वहीं, नाथन लियोन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास में 100 टेस्ट तक पहुंचने वाले 10वें खिलाड़ी होंगे और ऐसा अगले साल के शुरू में ब्रिसबेन में भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में होगा.

साक्षी धोनी की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए शोएब मलिक-सानिया मिर्जा और सलमान की बहन- देखें PHOTOS

इस अनुभवी स्पिनर ने अपना अंतिम टेस्ट इस साल जनवरी में खेला था जिसके बाद कोविड-19 से पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद हो गया. उन्होंने कहा कि इस ब्रेक ने उनकी अच्छा करने की भूख को और बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा, ”शायद, इसने (ब्रेक ने) मेरे खेल के प्रति लगाव को और बढ़ा दिया है.”


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.