Advertisement
Categories: देश

शिरडी में बढ़ी श्रद्धालुओं की भीड़, अब ऑनलाइन बुकिंग के जरिये ही मिलेंगे दर्शन

शिरडी साई मंदिर में बढ़ी श्रद्धालुओं की संख्‍या. (File Pic)

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर जिला स्थित शिरडी (Shirdi) के प्रसिद्ध साई बाबा मंदिर (Sai temple) आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, इसलिए अब दर्शन के लिए ‘पूर्व बुकिंग’ अनिवार्य कर दिया गया है. मंदिर न्यास (Shirdi Sai temple) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के बीच दर्शन के लिए मंदिर को फिर से खोल दिया गया, जिसके बाद शुरुआत में प्रतिदिन तो करीब 6,000 श्रद्धालु आ रहे थे लेकिन अब उनकी संख्या बढ़कर 15,000 पहुंच गयी है. सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भीड़ बढ़ जा रही है.

उन्होंने कहा, ‘मंदिर प्रतिदिन अब अधिकतम 12,000 श्रद्धालुओं को कोविड-19 के दिशानिर्देशों के पालन के साथ आने की अनुमति दे सकता है. दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं के बीच एक दूसरे से दूरी बनाए रखने पर अधिक बल दिया जाएगा. इसलिए श्रद्धालुओं को अब पूर्व बुकिंग करने के बाद ही आना चाहिए एवं उसके लिए दर्शन पास ऑनलाइन उपलब्ध है.’

उन्होंने कहा कि 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को इस महामारी के दौर में दर्शन के लिए नहीं आना चाहिए.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.