Advertisement
Categories: देश

विस्तारा एयरलाइन का टिकट बुक कराने के लिए नहीं पड़ेगी ऐप की जरूरत, अब सीधे गूगल से कराएं बुकिंग

विस्तारा एयरलाइंस के अनुसार यात्री अब सीधे गूगल के फीचर ‘बुक ऑन गूगल’ पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं.

नई दिल्ली. विस्तारा एयरलाइन (Vistara Airlines) ने हवाई यात्रियों के लिए टिकट बुक (Tcket Booking) करना आसान कर दिया है. अब यदि आप विस्तारा एयरलाइन की टिकट बुक करते हैं तो किसी ऐप (Ticket Booking App) की जरूरत नहीं पड़ेगी. विस्तारा एयरलाइंस के मुताबिक अब आप सीधे गूगल सर्च (Google Search) पर जाकर उसकी फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं. आइए जानते हैं गूगल सर्च पर जाकर आप कैसे टिकट बुक कर सकते हैं.

गूगल से कैसे बुक करें टिकट
विस्तारा एयरलाइन के अनुसार, यात्री अब सीधे गूगल के फीचर ‘बुक ऑन गूगल’ (Book on Google) पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. विस्तारा एयरलाइंस के मुख्य वाणिज्य अधिकारी (CCO) विनोद कण्णन ने उम्मीद जताई है कि बुक ऑन गूगल के नए फीचर से यात्रियों को बिना किसी परेशानी के टिकट बुक करने में बेहतर अनुभव मिलेगा. साथ ही यात्रियों को अब विस्तारा की टिकट के लिए दूसरे ऐप पर भी निर्भर नहीं रहना होगा.  

यह भी पढ़ें: यदि आपका है एडवेंचर टूर का प्लान, तो इन एडवेंचर बाइक से कर सकते है ट्रैवल 31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध
कोरोना संकट के चलते डीजीसीए (DGCA) ने भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) की आवाजाही पर रोक 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी है. ऐसे में 31 दिसंबर तक न तो कोई कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ान भारत से बाहर जाएगी और न ही दूसरे देश से भारत में आ पाएगी. हालांकि, इस दौरान वंदेभारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत जाने वाली खास उड़ानें जारी रहेंगी. इससे पहले डीजीसीए ने  इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक 30 नवंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें: 50 हजार रुपये के बजट में खरीदना चाहते हैं बाइक, तब यहां है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

वंदे भारत मिशन में 20 लाख भारतीयों की वापसी हुई
कोरोना महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन के चलते विदेश में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए सरकार ने वंदेभारत मिशन शुरू किया था. जिसमें 1057 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करके 24 देशों से 20 लाख भारतीयों की वापसी की थी. 


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.