Advertisement

विराट कोहली के खिलाफ इस हथियार का इस्तेमाल करेगा ऑस्ट्रेलिया, 5 बार फंस चुके हैं भारतीय कप्तान

India vs Australia 2020: विराट कोहली के खिलाफ एडम जंपा का बेहतरीन रिकॉर्ड (Photo- Virat Kohli Instagram)

नई दिल्ली. टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है. दौरे का आगाज वनडे सीरीज से हो रहा है, जिसके लिए दोनों ही टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं. पिछले दौरे पर वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने अपना नाम किया था. उस सीरीज की जीत के हीरो एमएस धोनी और विराट कोहली (Virat Kohli) थे. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी. अब धोनी संन्यास ले चुके हैं और अब पूरी जिम्मेदारी विराट कोहली पर है. ये बात ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट को भी मालूम होगी और उन्होंने इसके इर्द-गिर्द अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी होगी. वैसे ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास एक ऐसा हथियार है जो विराट कोहली को बीते कुछ मुकाबलों में काफी चोट पहुंचा चुका है और 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी कंगारू टीम उसी का इस्तेमाल करेगी.

जंपा हैं विराट कोहली के शिकारी!
बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला ऑस्ट्रेलिया में जमकर बोलता है. विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में वनडे औसत 50.17 है. विराट ने 26 पारियों में 1154 रन ठोके हैं, जिसमें 5 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. लेकिन इसके बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा से खतरा है. बता दें वनडे में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिन गेंदबाज एडम जंपा हैं, जिन्होंने उन्हें 5 बार आउट किया है. जंपा ने विराट कोहली को 148 गेंद फेंकी हैं जिसमें उन्होंने 174 रन दिये हैं. विराट कोहली ने इस दौरान पांच बार अपना विकेट गंवाया है. हाल ही में भारत में हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबलों में जंपा ने विराट कोहली को आउट किया था. टी20 में भी विराट कोहली को जंपा 2 बार आउट कर चुके हैं. हालांकि अच्छी बात ये है कि विराट कोहली का लेग स्पिनर्स के खिलाफ 109.25 का स्ट्राइक रेट है और औसत भी 60 के पार है. अब देखना ये है कि आगामी सीरीज में विराट कोहली कंगारू लेग स्पिनर को कैसे खेलते हैं.

पिता की मौत से गम में डूबे मोहम्मद सिराज को किया सौरव गांगुली ने सलाम, कह दी ये बड़ी बात भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है. दूसरा वनडे 29 नवंबर और तीसरा वनडे 2 दिसंबर को होगा. 4 दिसंबर से टी-20 सीरीज शुरू होगी. 6 दिसंबर को दूसरा टी-20 और 8 दिसंबर को तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.