Advertisement
Categories: देश

वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर में भरी उड़ान

IAF चीफ आरकेएस भदौरिया ने
शुक्रवार को LCH में भरी उड़ान

बेंगलुरु. वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (Rakesh Kumar Singh Bhadauria) ने शुक्रवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा निर्मित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर (LCH) में अपनी पहली उड़ान भरी. एचएएल (HAL) ने एक बयान में कहा कि विमान ने पूर्वाह्न 11.45 बजे उड़ान भरी और करीब एक घंटे आसमान में रहा.

वायु सेना प्रमुख के साथ एचएएल के उप प्रमुख टेस्ट पायलट, विंग कमांडर (सेवानिवृत्त) एस पी जॉन भी थे. एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने एलसीएच परियोजना के सभी हितधारकों को शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘‘यह बहुत अच्छी उड़ान रही. मैं महत्वपूर्ण उड़ान विशेषताओं और पहले से लगे हुए सेंसरों की स्थिति को देख सका.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि एचएएल तेज गति से उत्पादन की प्रक्रिया पर जरूरी ध्यान देगा.’’

बयान के अनुसार एचएएल के सीएमडी आर माधवन ने वायु सेना प्रमुख का आभार जताया और कहा कि एचएएल वायु सेना की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए एलसीएच के उत्पादन की प्रक्रिया के लिए तैयार है.ये भी पढ़ेंः वायुसेना प्रमुख बनते ही राकेश भदौरिया ने दी चीन-पाकिस्तान को चेतावनी

वहीं बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम में आरकेएस भदौरिया ने कहा कि कोरोना वायरस ने कहा कि महामारी के दौरान एयर फोर्स की ऑपरेशन क्षमता और तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ा है और इसका श्रेय सशस्त्र बलों के चिकित्सों और एयरोस्पेस मेडिसिन के स्पेशलिस्ट को जाता है.

पढ़ेंः चीन से तनाव के बीच IAF प्रमुख का बड़ा बयान- भारत दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए तैयार

इसी हफ्ते दो दिन पहले वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने अपाचे अटैक हेलिकॉप्टर में उड़ान भरी थी.

देश के पश्चिमी भाग में स्थित वायुसेना एयरबेस के दो दिवसीय दौरे पर 17 और 18 नवंबर को पहुंचे एयरफोर्स चीफ ने सेना की तैयारियों का जायजा लिया था और बेस पर जवानों के साथ मुलाकात की.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.