Advertisement

‘रोहित शर्मा का वनडे-टी20 सीरीज नहीं खेलना ऑस्ट्रेलिया के अच्छा लेकिन भारत के पास केएल राहुल है’

India vs Australia: केएल राहुल हैं खतरनाक खिलाड़ी-मैक्सवेल(PC KL RAHUL INSTAGRAM)

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का मानना है कि आगामी सफेद गेंद की सीरीज में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिये काफी अच्छी चीज है लेकिन साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी जगह को भरने के लिये लोकेश राहुल भी उतने ही अच्छे खिलाड़ी हैं. राहुल सफेद गेंद की सीरीज में उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि नियमित उप कप्तान रोहित इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं.

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात-मैक्सवेल
मैक्सवेल ने सीरीज के अधिकारिक प्रसारक सोनी के साथ बातचीत के दौरान कहा, ‘रोहित शर्मा एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर निरंतर अच्छा रहा है जिसमें उसने दो (तीन) दोहरे शतक जमाये हैं. इसलिये अगर वह आपके खिलाफ लाइन-अप में नहीं हैं तो यह काफी सकारात्मक बात है. ‘ तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जायेगी.

केएल राहुल हैं गजब की फॉर्म में-मैक्सवेलमैक्सवेल के लिये लोकेश राहुल भी ‘बैक-अप’ के तौर पर काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, ‘ लेकिन भारत के पास फिर भी अच्छा ‘बैक-अप’ है जो उस भूमिका को निभाने में योग्य है. हमने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लोकेश राहुल का प्रदर्शन देखा. वह पारी का आगाज करे या नहीं, मुझे पूरा भरोसा है कि वह भी उतना ही अच्छा खिलाड़ी होगा. ‘ रोहित की अनुपस्थिति में उम्मीद है कि शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करें क्योंकि राहुल के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है. हालांकि मैक्सवेल को अग्रवाल और राहुल की सलामी जोड़ी काफी पसंद है जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले चरण के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगा कि वे (मयंक और राहुल) बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वे विकेट के चारों ओर रन जुटाते हैं और उनकी कमजोरियां भी काफी कम हैं. ‘ लेकिन मैक्सवेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण निश्चित रूप से उन्हें दबाव में ला देगा.

मैक्सवेल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट टी20 की तुलना में थोड़ा अलग होगा. उम्मीद करते हैं कि हमारे गेंदबाजी आक्रमण से हम उन्हें दबाव में ला देंगे जिसमें पिचों के उछाल और बड़े मैदानों से मदद मिलेगी. ‘


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.