Advertisement

रविशंकर प्रसाद बोले- कोरोना काल में Apple की 9 यूनिट चीन से भारत शिफ्ट हुईं

रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना तकनीक और कानून व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) बड़े पैमाने पर भारत में अपना करोबार ला रहा है. गुरुवार को आयोजित  ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ (Bengaluru Tech Summit) के 23वें एडिशन के उद्घाटन सत्र में रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि कोरोना काल में एप्पल की 9 ऑपरेटिंग यूनिट चीन से भारत में शिफ्ट हुईं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में तेजी को देखते हुए हम प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) के विचार के साथ आए. इससे पहले प्रसाद ने पहले कहा था कि सैमसंग, फॉक्सकॉन, राइजिंग स्टार, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन पीएलआई स्कीम के तहत आवेदन दाखिल किए हैं.

ये भी पढ़ें- पटरी पर लौट रही इकोनॉमी! आम आदमी से लेकर मोदी सरकार को भी खुश कर देंगे ये आंकड़े

बेंगलुरु टेक समिट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कही ये बाततीन दिनों तक चलने वाले ‘बेंगलुरु टेक समिट-2020’ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मॉडल ‘टेक्निकल फर्स्ट’ है जिसका इस्तेमाल लोगों के जीवन में बहुत बदलाव लेकर आया है और इसके जरिए लोगों की गरिमा में वृद्धि हुई है. ‘बेंगलुरु टेक समिट’ में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्‍फेडरेशन के उपाध्‍यक्ष गाई पार‍मेलिन और कई अन्‍य बड़ी हस्तियां भाग लेंगी. इस कार्यक्रम में दुनियाभर में टेक्निकल एक्सपर्ट, शोधकर्ताओं समेत कई लोग शामिल होंगे.



Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.