Advertisement

रमीज राजा ने बताया, क्यों भारत के पास है ऑस्ट्रेलिया को हराने का अच्छा मौका

रमीज राजा का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को फिर हराने का काफी अच्छा मौका

कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) का मानना है कि आगामी टेस्ट सीरीज में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को फिर हराने का काफी अच्छा मौका है, क्योंकि मेजबान टीम के इस हाई प्रोफाइल सीरीज के लिए पूरी तरह से गेंदबाजों के अनुकूल पिच तैयार करने की उम्मीद नहीं है. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट के साथ होगी.

रमीज ने यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट बाज’ से कहा, ”ऑस्ट्रेलिया की पिचें अब वैसी नहीं हैं, जैसी कुछ साल पहले हुआ करती थी. मेरे कहने का मतलब है कि अब उछाल कम है, गेंद मूव कम करती है और गेंदबाजों के लिए उतनी अनुकूल नहीं हैं.” उन्होंने कहा, ”और मुझे लगता है कि दर्शकों की संख्या की जरूरतों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया चाहेगा कि भारत के खिलाफ टेस्ट पांच दिन चलें.”

IND vs AUS:’भारत रोहित से वीरेंद्र सहवाग की तरह ही रनों की उम्मीद कर सकता है’

कोविड-19 महामारी के कारण भारी भरकम नुकसान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से काफी उम्मीदें हैं. पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज रमीज ने कहा कि सीए को भारत के खिलाफ सीरीज से फायदा उठाने की जरूरत है और उन्हें पता है कि सीरीज को देखने वाले दर्शकों की संख्या और मैदान पर आने वाले दर्शकों से मिलने वाला पैसा कितना महत्वपूर्ण है.उन्होंने कहा, ”एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की अनुपलब्धता को लेकर पहले ही शिकायतें हो रही हैं.” रमीज ने कहा कि सीए चाहेगा कि टेस्ट मैच पांच दिन चलें और इसी के अनुसार पिच तैयार करेगा.

तीसरी बार पिता बने एबी डिविलियर्स, घर आई नन्ही परी, देखें- PHOTOS

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि भारत के पास ऐसा बल्लेबाजी क्रम है, जो ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ सकता है और साथ ही भारतीय गेंदबाजी में काफी सुधार हुआ है. उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है और ऑस्ट्रेलिया के दिमाग में यह बात होगी.”

रमीज ने कहा कि भारत को सीमित ओवरों की सीरीज में रोहित शर्मा की कमी खलेगी, क्योंकि वह सफेद गेंद के क्रिकेट में अब दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. रोहित पैर की मांसपेशियों की चोट से उबर रहे हैं और सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.