Advertisement
Categories: देश

यूपी, बंगाल चुनावों से पहले एक्शन में सोनिया गांधी, शीर्ष नेताओं की 19 दिसंबर को बुलाई बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. अगले साल पश्चिम बंगाल और यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi ) एक्शन में आ गई हैं. सोनिया गांधी ने पार्टी के शीर्ष नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक 19 दिसंबर को बुलाई है. सोनिया ने कांग्रेस में नाराज चल रहे वरिष्ठ नेताओं को भी इस बैठक में बुलाया है, जिन्होंने हाल ही में चिट्ठी लिखकर पार्टी में स्थायी अध्यक्ष समेत संगठन के चुनाव कर बदलाव करने की मांग की थी.

कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस संगठन के चुनावों में अध्यक्ष पर आम सहमति बनाने को लेकर यह बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा कर सकती हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस को नए का चुनाव करने के लिए जनवरी में AICC सत्र आयोजित करने की संभावना है, जिसके लिए पार्टी नेतृत्व योजनाओं पर चर्चा इस बैठक में हो सकती है.

पार्टी नेताओं से कर रही हैं मुलाकात
इस बैठक के अलावा सोनिया गांधी उन नेताओं से भी मुलाकात कर रही हैं, जिन्होंने पिछले 3 महीने में अपॉइंटमेंट मांगा था. सोनिया ने कुछ वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया है जो इस बैठक में पार्टी से नाराज हैं, जिनके साथ वह मिलेंगी ताकि आपसी मतभेदों को मिटाकर पार्टी को आगे बढ़ाया जा सके.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.