Advertisement

यह तस्वीर कर रही है एमएस धोनी के IPL से संन्यास का इशारा

नई दिल्ली. क्या महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं? यह ऐसा सवाल है, जिसका जवाब शायद सिर्फ धोनी के पास ही होगा. लेकिन कयासों का क्या? या वे इशारे, जो बता रहे हैं कि यह एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी आईपीएल है. जी हां, आईपीएल 2020 (IPL 2020) में लगातार ऐसी तस्वीरें आ रही हैं, जो इस बात का इशारा करती हैं कि यह कैप्टन कूल का आखिरी आईपीएल हो सकता है. यह इशारा किसी और की ओर से नहीं, बल्कि उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से ही मिल रहा है. एमएस धोनी 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा (MS Dhoni Retirement) कह चुके हैं.

आईपीएल 2020 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) का मैच खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके बावजूद मैच के बाद एमएस धोनी ने अपने नाम और नंबर वाली जर्सी (MS Dhoni Jersey) विरोधी टीम के खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को भेंट की.

यह पहला मौका नहीं है जब आईपीएल 2020 के किसी मैच के बाद धोनी के नाम और नंबर वाली जर्सी विरोधी टीम के खिलाड़ी को सौंपी गई है.

https://twitter.com/ChennaiIPL/status/1319693605217337345?ref_src=twsrc%5Etfwइससे पहले राजस्थान रॉयल्स के ब्रिटिश खिलाड़ी जॉस बटलर को धोनी के नंबर 7 वाली टीशर्ट (MS Dhoni T-shirts) भेंट की गई थी. चेन्नई की टीम वह मैच भी हार गई थी.
https://twitter.com/Erpraveen_aero/status/1319701109833932803?ref_src=twsrc%5Etfwधोनी की इस स्पेशल भेंट ने ही उन कयासों को जन्म दिया है कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. इससे पहले किसी भी टूर्नामेंट में ऐसा कोई उदाहरण देखने को नहीं मिलता है, जब किसी खिलाड़ी के नाम और नंबर वाली जर्सी दूसरी टीम के खिलाड़ियों को दी गई है.

धोनी की इस स्पेशल जर्सी के बाद सोशल मीडिया पर लोग सक्रिय हो गए हैं. एक यूजर ने लिखा कि आखिर ये टी-शर्ट क्यों दी जा रही हैं. हो सकता है कि इस लीजेंड के कुछ ही मैच बचे हों. आपकी कमी खलेगी.

एक अन्य यूजर ने लिखा कि धोनी हर मैच के बाद अपने नाम की जर्सी बांट रहे हैं… इस यूजर ने ऐसा लिखने के बाद अपने वाक्य को अधूरा छोड़ दिया है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि लगता है कि यह एक युग का अंत है. उनके शॉट की कमी खलेगी.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.