Advertisement

मोहम्मद शमी पर आई बुरी खबर, अस्पताल ले जाए गए

IND VS AUS: मोहम्मद शमी चोटिल, टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर (साभार-शमी इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने एडिलेड की पिच पर शर्मनाक हार तो झेली ही लेकिन इस मैच के दौरान उसे एक और बड़ा झटका लगा है. इस मैच में उसके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए और अब खबरें आ रही है कि वो बाकी बचे हुए तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों में खेलना संदिग्ध है क्योंकि शनिवार को शुरुआती टेस्ट में कलाई में चोट लगने के बाद वह खुद से ‘अपनी बांह को उठाने में भी असमर्थ’ महसूस कर रहे थे. पैट कमिन्स की उठती हुई गेंद भारतीय तेज गेंदबाज की कलाई पर लगी जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर में महज 36 रन पर समाप्त हो गयी. टेस्ट इतिहास में भारत का यह न्यूनतम स्कोर है. शमी को इसके बाद स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया.

दर्द के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए शमी 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आठ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा, ‘शमी के बारे में अभी कुछ पता नहीं, उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जा रहा है. शायद शाम तक पता चले कि क्या हुआ है.’ शमी के चोटिल होने के बाद टीम के मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए मैदान पहुंचे लेकिन कुछ कोशिश के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम वापस लौटना सही समझा जिससे भारतीय पारी 21.2 ओवर मे सिमट गयी. टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ने दर्द कम करने वाले स्प्रे का इस्तेमाल किया लेकिन वह सहज नहीं हुए और बल्लेबाजी नहीं करने का फैसला किया. चार मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम अब 0-1 से पिछड़ गयी है. दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से मेलबर्न में खेला जाएगा.

Ind vs Aus:23 बार 50 से कम स्कोर पर सिमट चुकी हैं टीमें, जानें किस टीम का है सबसे बुरा रिकॉर्ड और कहां है भारत?शमी का विकल्प कौन?

बता दें अगर मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होगा. पिछले दो सालों में शमी भारत के सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज रहे हैं. अगर शमी अगले तीन मैचों में नहीं खेलते तो उनकी जगह टीम इंडिया मोहम्मद सिराज या नवदीप सैनी में से किसी एक तेज गेंदबाज को मौका दे सकती है. बता दें इन दोनों ही गेंदबाजों को अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार है.


Source link

Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.