Advertisement
Categories: देश

भारी बारिश से बेहाल हैदराबाद, 11 लोगों की मौत, कई इलाके जलमग्‍न | nation – News in Hindi

हैदराबाद में एसडीआरएफ कर रही बचाव कार्य.

नई दिल्‍ली. तेलंगाना (Telangana) की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में पिछले 24 घंटे से बारिश (rain) हो रही है. इसके कारण शहर के कई हिस्‍से जलमग्‍न हो गए हैं. यहां बाढ़ जैसी स्थिति दिख रही है. बारिश के कारण इतना जलजमाव हुआ है कि कुछ क्षेत्रों में तो सड़े पर खड़े वाहन भी पानी में बह गए. वहीं कुछ इलाकों में फंसे लोगों को राज्‍य आपदा प्रबंधन की टीम ने बचाकर बाहर निकाला.अब तक शहर में 11 लोगोंं की मौत बारिश के कारण हुए हादसों में हो चुकी है.

हैदराबाद में हो रही लगातार बारिश से बने हालात पर मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी नजर बनाए हुए हैं. तेलंगाना के चीफ सेक्रेटी सोमेश कुमार ने जानकारी दी है कि मुख्‍यमंत्री ने सभी जिलों के प्रशासन को बारिश के चलते अलर्ट रहने को कहा है. हैदराबाद में कई इलाके ऐसे हैं जहां पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 20 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

https://twitter.com/ANI/status/1316120263805726720?ref_src=twsrc%5Etfwहैदराबाद के मुर्शिदाबाद और अत्‍तापुर मेन रोड पर भारी जलजमाव हुआ है. वहीं तेल चौकी इलाके में भी पानी भरने के कारण वहां से एसडीआरएफ की टीम ने लोगों को नाव के जरिये बाहर निकाला है.

https://twitter.com/ANI/status/1316118502814621696?ref_src=twsrc%5Etfwतेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया है. हैदराबाद के बदलागुडा इलाके में तेज बारिश के कारण एक बोल्‍डर मकान पर जा गिरा. इससे मौके पर ही एक बच्‍चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 3 अन्‍य लोग घायल हुए हैं. घायलों को पास के अस्‍प्‍ताल में भर्ती कराया गया है. हादसे की सूचना मिलने पर आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं.


बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र सोमवार को गहरे दबाव में बदल गया था. इसके कारण भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा समेत आसपास के अन्‍य राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. तेलंगाना में भी भारीबारिश का कहर जारी है. इसके चलते एसडीआरएफ को शहर के कुछ हिस्‍सों में लोगों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाने के लिए राहत कार्य शुरू करना पड़ा है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.