Advertisement

भारत रवाना होने से पहले टीम इंडिया के साथ खास मीटिंग करेंगे कप्‍तान कोहली

विराट कोहली मंगलवार को भारत के लिए रवाना होंगे (फोटो क्रेडिट: एपी )

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का विजयी आगाज नहीं कर पाई. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया महज 36 रन ही बना पाई थी. जो टेस्‍ट इतिहास में भारत का सबसे न्‍यूनतम स्‍कोर है और इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं है कि इससे टीम का उत्‍साह भी कम हुआ होगा. इसी वजह से कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्‍ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होने से पहले टीम के साथ एक खास मीटिंग करेंगे. दरअसल कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा जनवरी में माता पिता बनने वाले हैं. कोहली ने पितृत्‍व अवकाश पर निकलने से पूरी टीम से बात करने का फैसला लिया.कोहली मंगलवार को भारत के लिए रवाना होंगे और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए तीन मैचों में अजिंक्‍य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे.

कोहली इसके अलावा टीम के हर एक सदस्‍य से साथ एक एक सेशन भी करेंगे. इस पूरी मीटिंग का मतलब बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच से पहले टीम का उत्‍साह बढ़ाना है, ताकि पूरी सीरीज में टीम बेहतर प्रदर्शन कर सके. इनसाइडस्‍पोर्ट से बात करते हुए एक सूत्र ने कहा कि हम बुरी तरह से एक मुकाबला हार चुके हैं, मगर अभी भी तीन मैच बचे हुए हैं. विराट सामूहिक और व्यक्तिगत रूप से टीम के सदस्‍य का उत्‍साह बढ़ाने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: 

दिलीप वेंगसरकर ने दी BCCI को सलाह, राहुल द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएराहुल द्रविड़ तैयार कर रहे हैं बाएं हाथ का ओपनर, जल्द हो सकती है टीम इंडिया में एंट्री

वॉट्सएप के जरिए टीम से जुड़े रहेंगे कोहली
बात अजिंक्‍य रहाणे की बात करें तो वह टेस्‍ट में दो बार टीम की कप्‍तानी कर चुके हैं. एक बार घर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ और एक बार अफगानिस्‍तान के खिलाफ रहाणे ने टीम इंडिया की कप्‍तानी की है. मगर इस समय स्थिति बिल्‍कुल अलग है. रिपोर्ट के अनुसार कोहली टीम के हर एक सदस्‍य से व्‍यक्तिगत रूप से बात करेंगे और उनके रोल और जिम्‍मेदारियों पर बात करेंगे. सूत्र के अनुसार ब्रेक के दौरान भी कोहली वॉट्सएप के जरिए पूरी टीम से जुड़े रहेंगे. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से शुरू होगा.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.