Advertisement
Categories: देश

भारत में जनवरी में लगने लगेंगे कोरोना वायरस के टीके, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

नई दिल्ली. ब्रिटेन और अमेरिका में कोरोना वायरस के टीके लोगों को लगने शुरू हो गए हैं. इस बीच अच्छी खबर ये है कि जनवरी से भारत में भी लोगों को वैक्सीन लगने लगेगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Assembly Elections 2021) की तैयारियों के मद्देनजर दो दिवसीय बंगाल (Bengal) दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली लौट आए हैं. एक नज़र डालते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें…

1. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा ऐलान, जनवरी में लगने लगेंगे कोरोना वायरस के टीके!
ब्रिटेन और अमेरिका में कोरोना वायरस के टीके लोगों को लगने शुरू हो गए हैं. ऐसे में भारतीयों को इंतजार है कि कोरोना वायरसके टीके देश में कब लगने शुरू होंगे, क्योंकि कई सारी स्वदेशी कंपनियों की वैक्सीन भी ट्रायल के अंतिम चरण में है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को और संबल देते हुए कहा कि जनवरी के किसी भी सप्ताह में कोरोना वायरसका टीका देशवासियों को लगना शुरू हो जाएगा.
यहां पढ़ें पूरी खबर2.कृषि कानूनों को लेकर किसानों से बात करेंगे PM मोदी, 25 दिसंबर को ‘किसान संवाद’ का आयोजन
नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की नाराजगी जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से चर्चा करने की तैयारी कर ली है. पीएम मोदी देश के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म तिथि पर 25 दिसंबर को किसानों से संवाद करेंगे.

यहां पढ़ें पूरी खबर

3.अमित शाह ने राजनीतिक हत्याओं पर कही बड़ी बात
 गृहमंत्री अमित शाह दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं. कार्यक्रम के दूसरे दिन शाह ने राज्य में हो रही राजनीतिक हत्याओं को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि सरकार बनने के बाद इन मामलों की पूरी जांच कराई जाएगी. इसके अलावा उन्होंने राज्य में बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

4.देवेंद्र फडणवीस बोले- CM ठाकरे का बयान गुमराह करने वाला
वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की यह दलील खारिज कर दी कि मेट्रो कार शेड परियोजना को आरे कॉलोनी से कांजुरमार्ग स्थानांतरित करने से जमीन की उपलब्धता समेत भावी जरूरतों की पूर्ति होगी. ठाकरे का कहना था कि मेट्रो लाइनों के लिए बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए और जमीन की जरूरत पड़ सकती है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

5.केंद्र सरकार ने सवालों से बचने के लिए संसद का शीत सत्र रद्द कियाः माकपा
माकपा ने कोविड-19 के मद्देनजर इस बार संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाये जाने को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी ‘‘चौतरफा विफलताओं’’ पर जवाबदेही से बचने के लिए केन्द्र महामारी का इस्तेमाल बहाने के रूप में कर रहा
यहां पढ़ें पूरी खबर

6.तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव की तैयारियां तेज, दो दिन के दौरे पर जाएंगे EC के अधिकारी
पांच राज्यों में अगले साल के मध्य में विधानसभा चुनाव कराने के लिये अपनी तैयारियों के तहत निर्वाचन आयोग सोमवार को अपना एक वरिष्ठ अधिकारी तमिलनाडु और पुडुचेरी भेज रहा है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

7.कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद का BJP और TMC पर वार, कहा- दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले तृणमूल कांग्रेस के कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं तो भाजपा ने अभी से पूरी ताकत झोंक दी है. दूसरी तरफ, कांग्रेस की तैयारियां फिलहाल अपेक्षाकृत सुस्त नजर आ रही हैं और वाम दलों के साथ उसके गठबंधन को लेकर तस्वीर भी अब तक साफ नहीं है. पश्चिम बंगाल की तेजी से बदलती राजनीति को लेकर कांग्रेस के पश्चिम बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद  ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में गठबंधन को लेकर कोई पसोपेश नहीं है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

8.RSS के पहले प्रवक्ता वैद्य का अंतिम संस्कार हुआ, भागवत और गडकरी ने दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक माधव गोविंद वैद्य का महाराष्ट्र के नागपुर में रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. आरएसएस के पहले प्रवक्ता 97 वर्षीय वैद्य का बीमारी के बाद शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था और रविवार सुबह शहर के अंबाजारी श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया गया.
यहां पढ़ें पूरी खबर

9. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह बोले- कृषि कानूनों से वास्तविक किसान खुश, राजनीति से प्रेरित है आंदोलन
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने रविवार को कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसानों का प्रदर्शन ‘राजनीतिक अधिक’ है. इसके साथ ही उन्होंने कृषकों का कल्याण सुनिश्चित करने की राजग सरकार की मंशा पर बल दिया.
यहां पढ़ें पूरी खबर

10.ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मोहम्मद शमी, कलाई की हड्डी टूटी
एडिलेड टेस्ट में महज 36 रन पर ऑल आउट होने वाली टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम को अभी ऑस्ट्रेलिया में तीन और टेस्ट मैच खेलने हैं और शमी उसमें नहीं खेल पाएंगे. बता दें शमी को एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन कलाई में चोट लग गई थी.
यहां पढ़ें पूरी खबर


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.