Advertisement
Categories: देश

भारत ने चीन को दिया दो टूक जवाब, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर हमारे अभिन्न अंग, गैर जरूरी टिप्पणी न करें | nation – News in Hindi

भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है.

नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में भारत और चीन (India-China) के बीच हुए संघर्ष के बाद सीमा विवाद जारी है. इस विवाद के बीच भारत ने चीन से स्पष्ट शब्दों में कहा है कि उसे भारत के आतंरिक मामलों में दखल देने या टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. चीन द्वारा जारी किए गए बयान भारत- चीन की मौजूदा समस्या की जड़ भारत का सीमा पर इंफ्रास्टरक्टर बनाना है पर भारत की ओर से स्पष्ट शब्दों में कहा गया है कि देश के आर्थिक विकास के लिए हर जगह काम किया जा रहा है और सीमवर्ती इलाकों में भी ये आर्थिक विकास और रणनीति और सुरक्षा के लिए किया जा रहा है.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (MEA spokesperson Anurag Srivastava) ने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा, चीन के पास भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के लिए कोई स्थान नहीं है. चीन को चेताते हुए श्रीवास्व ने कहा कि जो देश चाहते हैं कि दूसरे देश उनके आंतरिक मसलों पर टिप्पणी ना करें वो खुद भी ऐसा न करें.

अरुणाचल प्रदेश पर भी हमारा हक
अरुणाचल पर भी हमारा पक्ष बिल्कुल साफ है, वो हमारा अभिन्न है. ये तथ्य चीनी पक्ष को सबसे ऊंचे स्तर सहित कई बार बताया जा चुका है. श्रीवास्तव ने कहा, जहां तक सीमा पर शांति का सवाल है वो दोनों देशों के बीच समझौतों को पूरी तरह से पालन करने से आएगा.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.