Advertisement
Categories: मनोरंजन

बॉलीवुड में हुईं फ्लॉप तो अब इस इंडस्ट्री में काम कर रही हैं कार्तिक आर्यन की ये हीरोइन!

मिष्टी ने ‘कांची’ फिल्म से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने अपने अभी तक के फिल्मी सफर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. उनमें से कई अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा में काफी नाम कमाया है. मगर इस फ़ेहरिस्त में एक ऐसी भी अभिनेत्री हैं जिन्हें बॉलीवुड में बड़ी सफलता हाथ नहीं लगी और अब वो टॉलीवुड (Tollywood) यानी तेलुगु सिनेमा (Telugu Cinema) में अधिक एक्टिव हैं.

हम बात कर रहे हैं 2014 में आई फिल्म ‘कांची’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस इंद्राणी चक्रवर्ती (Indrani Chakraborty) की, जिन्हें लोग ‘मिष्टी’ (Mishti) के नाम से जानते हैं. मिष्टी ने 2014 में सुभाष घई (Subhash Ghai) की फिल्म ‘कांची: द अनब्रेकेबल से’ (Kaanchi: The Unbreakable) अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. उसी साल मिष्टी ने तेलुगु फिल्म ‘चिन्नदाना नी कोसाम’ के साथ तेलुगु सिनेमा में भी डेब्यू किया. 2016 में इंद्र कुमार की फिल्म ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ के साथ उन्होंने बॉलीवुड में फिर वापसी की मगर उनके हाथ कोई दमदार रोल नहीं लग सका. इस बीच वो साउथ इंडियन फिल्मों में काम करती रहीं.
2017 में विद्या बालन (Vidya Balan) की फिल्म ‘बेगम जान’ में मिष्टी ने एक छोटा किरदार किया वहीं 2019 में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ में भी उनके हाथ एक छोटा सा रोल लगा.

निधन की फेक खबर हो गई थी वायरल!पिछले महीने मिष्टी चक्रवर्ती एक फेक न्यूज के कारण सुर्खियों में भी थीं. दरअसल, अक्टूबर में एक्ट्रेस मिष्टी मुखर्जी का बेंगलुरु में निधन हुआ था जिसके बाद सोशल मीडिया पर मिष्टी मुखर्जी के बजाय मिष्टी चक्रवर्ती के निधन की खबर फैलने लगी. फैन्स उन्हें श्रद्धांजलि भी देने लगे थे. जब ये खबरें मिष्टी तक पहुंचीं तो उन्होंने सोशल मीडिया पर अफवाह का खंडन किया और अपने स्वस्थ होने की जानकारी दी.

सुभाष घई ने दिया था नया नाम
दिग्गज निर्देशक सुभाष घई अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों को लॉन्च के समय कोई नया नाम देते हैं. ये नाम अक्सर ‘म’ अक्षर से होता है. कांची फिल्म के निर्माण के दौरान सुभाष घई ने ही इंद्राणी को नया नाम ‘मिष्टी’ दिया था. सुभाष घई ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अभिनेत्रियों को ‘म’ अक्षर से नया नाम इसलिए देते हैं क्योंकि ‘म’ से ‘मां’ या ‘मदर’ शब्द बना है और उनके अनुसार हर स्त्री के अंदर मातृत्व का भाव होता है. सुभाष घई ने ही ‘शशिकला शेषाद्रि’ को ‘मीनाक्षी’ नाम दिया जिसके बाद वो ‘मीनाक्षी शेषाद्रि’ के नाम से प्रसिद्ध हुईं और ‘रितु चौधरी’ को ‘महिमा’ नाम दिया था जिसके बाद सिनेमा जगत में उन्हें ‘महिमा चौधरी’ के नाम से जाना जाता है.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.