Advertisement
Categories: देश

बीजेपी का मिशन 2024, असम से शुरू होगा जेपी नड्डा का 100 दिनों का मास्टर प्लान

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा असम से शुरू करने अपने 100 दिन के मिशन की शुरुआत.

नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी एक बार फिर अपने अगले मिशन के लिए तैयार दिखाई दे रही है. अगले साल होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों (Assembly Election) और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों (2024 Lok Sabha elections) को देखते हुए बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने 100 दिन का प्लान तैयार किया है. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पूरे देश का दौरा करेंगे. इस दौरान वह सभी राज्यों में पार्टी नेताओं से मिलेंगे और कैडरों के साथ बैठक करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ये दौरा असम से शुरू होगा. 26 नवंबर को बीजेपी अध्यक्ष गुवाहाटी पहुंचेंगे, जहां वो मई 2021 में राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी की संगठनात्मक तैयारियों की समीक्षा करेंगे. अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान जेपी नड्डा गुवाहाटी में पार्टी सदस्यों के साथ तीन से चार संगठनात्मक बैठकें करेंगे. इस दौराना वह राज्य में पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात करेंगे और अगले साल होने वाले राज्य चुनावों में भाजपा को सत्ता में बनाए रखने के लिए क्या करना है, इसकी तैयारियों और रणनीति का आकलन करेंगे.

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक नड्डा की असम में पार्टी के विधायकों, सांसदों और मंत्रियों के साथ एक अलग बैठक होने की संभावना है. इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष राज्य के पदाधिकारियों के साथ अलग बैठक करेंगे. अपनी यात्रा के दौराना भाजपा अध्यक्ष प्रोफेसर, मीडिया कर्मियों, लेखकों, कलाकारों और कार्यकर्ताओं सहित लगभग 200 प्रमुख हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे.इसे भी पढ़ें :- बंगाल फतह के लिए BJP ने कसी कमर, अमित शाह चुनाव तक हर महीने करेंगे राज्य का दौरा 4 श्रेणी में राज्यों का किया गया है बंटवारा
जेपी नड्डा ने सभी राज्यों को ए, बी, सी और डी श्रेणियों में वर्गीकृत किया है. श्रेणी ए वे राज्य हैं जहां बीजेपी या सहयोगियों के साथ गठबंधन में है. इसमें नागालैंड, बिहार, कर्नाटक, त्रिपुरा आदि जैसे राज्य शामिल है. श्रेणी बी में उन राज्यों से संबंधित है जहां भाजपा राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, ओडिशा की तरह सत्ता में नहीं है. श्रेणी सी छोटे राज्यों जैसे लक्षद्वीप, मेघालय और मिजोरम से संबंधित है और श्रेणी डी केरल, पश्चिम बंगाल, असम, पुड्डुचेरी और तमिलनाडु जैसे चुनाव-आधारित राज्यों के लिए है उत्तर प्रदेश को छोड़कर, नड्डा सी श्रेणी में रखे गए राज्यों में 2 दिन के लिए रहेंगे. यूपी में राष्ट्रीय अध्यक्ष 8 दिन तक प्रचार करेंगे.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.