Advertisement
Categories: देश

बिल्कुल Free में Netflix देखने का मौका, जानिए कब और कैसे देखें अपना फेवरेट कंटेंट

नेटफ्लिक्स स्ट्रीमफेस्ट

नई दिल्ली. नेटफ्लिक्स देखने वालों के लिए दिसंबर महीने में एक खास मौका मिलने वाला है. यह अमेरिकी कंटेंट स्ट्रीमिंग कंपनी 5 और 6 दिसंबर को स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन करने जा रही है. नेटफ्लिक्स इस स्ट्रीमफेस्ट (Netflix Stream Fest) के जरिए उन लोगों को भी अपने प्लेटाफॉर्म पर कंटेंट एक्सेस करने का मौका देगा, जिनके पास नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं है. इसका मतलब है कि 5 और 6 दिसंबर को आप बिल्कुल मुफ्त में नेटफ्लिक्स का कंटेंट देख सकते हैं.

दरअसल, कंपनी इस स्ट्रीमफेस्ट के जरिए भारत जैसे बड़े बाजार में नये ग्राहकों को जोड़ना चाहती है. भारतीय बाजार में नेटफ्लिक्स को अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़्नी हॉटस्टॉर और Zee5 के साथ MX Player प्लेयर जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म से प्रतिस्पर्धा मिलती है. ऐसे में अब यह कंपनी अपने यूजर बेस बढ़ाने के लिए स्ट्रीमफेस्ट का सहारा ले रही है.

नेटफ्लिक्स इंडिया के उपाध्यक्ष कंटेट मोनिका शेरगिल ने कहा, ‘नेटफ्लिक्स के जरिए हम भारत में मनोरंजन प्रेमियों के लिए दुनियाभर की सबसे अनोखी कहानियां लाना चाहते हैं. इसलिए हम स्ट्रीमफेस्ट का आयोजन कर रहे हैं. 5 दिसंबर रात 12 बजे से लेकर 6 दिसंबर रात 12 बजे तक भारत के ​ग्राहकों के लिए नेटफ्लिक्स नि:शुल्क उपलब्ध होगा.’

यह भी पढ़ें: आज भी सस्ता हुआ सोना, जानिए आखिर क्यों पांचवें दिन भी कम हुआ गोल्ड रेटउन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति नेटफ्लिक्स का सब्सक्राइबर नहीं है, वो भी अपने नाम, ईमेल या फोन नबंर और पासवर्ड के साथ नेटफ्लिक्स की वेबसाइट या ऐप के जरिए साइनअप कर सकता है. कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए उन्हें कोई पैसा नहीं देना होगा.

स्मार्ट टीवी से लेकर मोबाइल ऐप तक पर मिलेगी ये सुविधा
इस स्ट्रीमिंग फेस्ट में यूजर्स एक बार रजिस्टर करने के बाद नेटफ्लिक्स पर स्मार्ट टीवी, गेमिंग कंसोल, एप्पल, एंड्रॉयड ऐप या वेब पर नेटफ्लिक्स की सभी चीजें देख सकते हैं. ग्राहकों को याद रखना होगा कि स्ट्रीमफेस्ट सुविधा में स्टैंडर्ड डेफिनेशन की सिंगल स्ट्रीमिंग की ही सुविधा रहेगी. कंपनी की तरफ से यह भी निर्धारित किया जाएगा कि सीमित संख्या में ही लोग नेटफ्लिक्स की सेवाओं को इस्तेमाल कर सकें. हालांकि, इसके बारे में कंपनी की ओर से कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है.

यह भी पढ़ें:  SBI ने करोड़ों लोगों को किया सतर्क, कहा- बिना परमिशन करेंगे ये काम तो लिया जाएगा सख्त एक्शन

दरअसल, इस स्ट्रीमिंग फेस्ट के जरिए नेटफ्लिक्स का मकसद देश के लोगों में कंपनी के कंटेंट के प्रति आकर्षित करना है. यही कारण है कि कंपनी एक वीकेंड पर लोगों को फ्री एक्सेस दे रही है ताकि वो नेटफ्लिक्स के सीरीज का अनुभव प्राप्त कर सकें. इसके बाद उन्हें ग्राहक बनने के लिए प्रेरित किया जाएगा.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.