Advertisement
Categories: देश

बिना मास्क चला रहे हैं कार तो नहीं कटेगा 2000 का चालान! लेकिन रखना होगा इस बात का ध्यान

(सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में बिना फेस मास्क (Face Mask) अभी तक 500 रुपए का चालान (Challan) काटा जा रहा था, लेकिन शुक्रवार की दोपहर तक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यह रकम बढ़कर 2 हज़ार रुपए हो जाएगी. ऐसे में अगर आप कार में बैठकर कहीं जा रहे हैं और आप मास्क लगाना भूल गए हैं तो आपका 2 हज़ार रुपये का चालान नहीं कटेगा. दरअसल दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एसीपी (ACP) कनॉट प्लेस (Connaught Place) सिद्धार्थ जैन का कहना है कि अगर कोई भी व्यक्ति अकेले कार में सभी शीशे बंद कर के सफर कर रहा है तो उसे सिर्फ हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है. लेकिन सुरक्षा के लिहाज़ से मास्क पहन लें तो ज्यादा अच्छा है.

कार में आपका ऐसे नहीं कटेगा चालान

एसीपी सिद्धार्थ जैन ने न्यूज18 इंडिया से बातचीत के दौरान बताया कि अगर कोई अकेला इंसान कार से जा रहा है और उसने कार की सभी खिड़कियों के शीशे ऊपर किए हुए हैं तो उसे हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है. उसका स्पॉट पर चालान नहीं काटा जा रहा है. लेकिन उसे यह ज़रूर समझाया जा रहा है कि वो अपनी और दूसरों की सुरक्षा को देखते हुए मास्क का इस्तेमाल ज़रूर करे.

ये भी पढ़ें-नोएडा के बाद अब दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी आज से कोरोना वायरस की रैंडम टेस्टिंगअभी काटा जा रहा है सिर्फ 500 रुपये का चालान

एसीपी कनॉट प्लेस सिद्धार्थ जैन का कहना है कि बिना मास्क चालान की रकम 500 रुपये से बढ़कर 2 हज़ार रुपये हो गई है. लेकिन 2 हज़ार रुपये का चालान काटे जाने का किसी भी तरह का नोटिफिकेशन दिल्ली पुलिस को नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि सुना है कि शायद जल्द ही नोटिफिकेशन आ जाएगा. नोटिफिकेशन आने के बाद ही 2 हज़ार रुपये का चालान काटा जाएगा.

 मार्केट एसोसिएशन के साथ होगी सीएम केजरीवाल की मीटिंग

वहीं शुक्रवार को दिल्ली में मार्केट एसोसिएशन और दिल्ली के सीएम अरिवंद केजरीवाल के बीच मीटिंग होगी. यह जानकारी खुद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है. उनका कहना है कि बढ़ते कोरोना केस के दौरान मार्केट एसोसिएशन के भरपूर सहयोग मिल रहा है. साथ ही इस अभियान में मार्केट एसोसिएशन बहुत ही महत्वपूर्ण रोल निभा सकते हैं.


Source link

Leave a Comment
Advertisement

This website uses cookies.